Move to Jagran APP

पुलिस भर्ती बोर्ड एवं प्रोन्नति बोर्ड की सिपाही भर्ती परीक्षा स्थगित

जागरण ब्यूरो, लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी (सिपाही) एवं समकक्ष पदों पर भर्ती के लिए 27 अक्ट

By Edited By: Published: Mon, 21 Oct 2013 04:51 AM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2013 09:54 AM (IST)
पुलिस भर्ती बोर्ड एवं प्रोन्नति बोर्ड की सिपाही भर्ती परीक्षा स्थगित

जागरण ब्यूरो, लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी (सिपाही) एवं समकक्ष पदों पर भर्ती के लिए 27 अक्टूबर को परीक्षा देने की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों को झटका लगा है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने परीक्षा स्थगित कर दी है। करीब 22.18 लाख अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था। सूत्रों के मुताबिक प्रश्नपत्र लीक होने की वजह से परीक्षा स्थगित की गयी है, जबकि भर्ती बोर्ड ने कहा है कि दुर्घटना में प्रश्नपत्रों के क्षतिग्रस्त होने से यह फैसला किया गया है।

prime article banner

उत्तर प्रदेश पुलिस एवं भर्ती प्रोन्नति बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक ने रविवार को परीक्षा स्थगन की सूचना दी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी एवं समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती के लिए 27 अक्टूबर को आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक लिखित परीक्षा सम्बंधित प्रश्नपत्रों के परिवहन के समय आकस्मिक दुर्घटनावश कुछ प्रश्नपत्रों की क्षति हो जाने के कारण परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के उद्देश्य से बोर्ड द्वारा स्थगित कर दी गयी है। अगली तारीख की सूचना शीघ्र प्रकाशित की जायेगी। अगली तारीख पर बोर्ड द्वारा पूर्व प्रेषित प्रवेश पत्र का उपयोग मान्य होगा। भर्ती बोर्ड ने अभ्यर्थियों से प्रवेश पत्रों को सुरक्षित रखने को कहा है।

उल्लेखनीय है कि 41610 पदों के लिए यह भर्ती परीक्षा होनी है। इसमें नागरिक पुलिस के लिए 35500 पद, पीएसी के लिए 4033 और फायरमैन के 2077 पद हैं। इन पदों पर संयुक्त परीक्षा के जरिए चयन होना है। हर बार की तरह इस बार भी परीक्षा को शुरू से ही ग्रहण लगा है। पहले बीस हजार पदों के लिए मई में आवेदन विज्ञापित हुआ था। बाद में इसकी संख्या बढ़ी तो अभ्यर्थियों में उत्साह देखने लायक था। अभी 18 अक्टूबर को भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अपर सचिव अमिताभ यश ने कुछ परीक्षा केन्द्रों के परिवर्तन की सूचना दी थी। दो दिन बाद ही परीक्षा स्थगन की सूचना से अभ्यर्थियों की उम्मीदों को झटका लगा है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.