Move to Jagran APP

लोगों से जुड़ने के लिए ट्वीटर पर चल रही पुलिस की पाठशाला

पुलिस की पाठशाला का मकसद नियमों को लेकर जागरूकता फैलाना है। एसएसपी ने अभियान के बारे में कहा कि वह ट्विटर के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 23 Apr 2016 12:17 PM (IST)Updated: Sat, 23 Apr 2016 12:30 PM (IST)
लोगों से जुड़ने के लिए ट्वीटर पर चल रही पुलिस की पाठशाला

नोएडा (रजनी कान्त मिश्र)। पुलिस की पाठशाला अब ट्विटर पर चलने लगी है। एसएसपी हर रोज पाठशाला में अलग-अलग विषयों पर मैसेज देकर लोगों को जागरूक करेंगे। वहीं आम लोगों की तरफ से आने वाले सुझावों पर विचार कर कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

22 अप्रैल से शुरू हुई पुलिस की पाठशाला में पहले दिन का विषय ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरूकता था। इस अभियान को लोगों ने सराहा है। एसएसपी किरण एस ने पुलिस की पाठशाला के पहले दिन ट्रैफिक नियमों के पालन को लेकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया।

इस विषय पर एसएसपी ने लगातार तीन ट्विट किए। पहले में उन्होंने बिना ड्राइविंग लाइसेंस के गाड़ी नहीं चलाने, दूसरे में मोटर साइकिल सवार लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए हैलमेट पहनने और तीसरे में गाड़ी चलाते समय फोन का उपयोग नहीं करने की सलाह दी।

एसएसपी की तरफ से शुरू की गई पुलिस की पाठशाला का मकसद लोगों में नियमों को लेकर जागरूकता फैलाना है। एसएसपी ने अपने अभियान के बारे में कहा कि वह ट्विटर के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं।

ट्विटर पर ट्रैफिक प्रबंधन की सबसे अधिक शिकायतें

एसएसपी नोएडा के नाम से ट्विटर अकाउंट शुरू होने के बाद से इस पर ट्रैफिक जाम और नियमों के उल्लंघन सहित ट्रैफिक प्रबंधन में खामी की सबसे अधिक शिकायतें मिल रही हैं। उन शिकायतों के आधार पर एसएसपी के निर्देश पर लगातार कार्रवाई भी हो रही है। यातायात पुलिस के काम की लोग सराहना भी कर रहे हैं।

तीन माह पहले शुरू हुआ था ट्विटर अकाउंट

एसएसपी किरण एस ने बताया कि एसएसपी नोएडा के नाम से ट्विटर पर अकाउंट शुरू किया। इसके बाद से अबतक 1170 लोग इस अकाउंट से जुड़ चुके हैं और फॉलो भी कर रहे हैं। तीन माह के दौरान अबतक एसएसपी की तरफ से 617 ट्विट किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.