PreviousNext

आजम खां की जुबान काटने वाले को 50 लाख का ईनाम घोषित

Publish Date:Thu, 29 Jun 2017 05:43 PM (IST) | Updated Date:Fri, 30 Jun 2017 10:40 AM (IST)
आजम खां की जुबान काटने वाले को 50 लाख का ईनाम घोषितआजम खां की जुबान काटने वाले को 50 लाख का ईनाम घोषित
आजम खां की जुबान काटने पर शाहजहांपुर के विश्व हिंदू परिषद के नेता राजेश अवस्थी ने 50 लाख का रुपए का नकद ईनाम घोषित किया है।

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री आजम खां के सेना के खिलाफ आपत्तिजनक बयान से खफा विश्व हिंदू परिषद के शाहजहांपुर के जिला महामंत्री ने आजम की जुबान काटने वाले को 50 लाख रुपये इनाम देने का एलान कर विवादित बयान दे डाला। उधर, टिप्पणी के बाद से आजम के खिलाफ प्रदेश में उबाल है। महाराजगंज सिविल कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया। कुछ स्थानों में प्रदर्शन कर तहरीर देकर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई।  पुलिस का कहना है आला अधिकारियों से दिशा निर्देश मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शाहजहांपुर में कल विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल समेत अन्य हिंदूवादी संगठनों ने पूर्व मंत्री आजम खां के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान विहिप नेता राजेश कुमार अवस्थी ने कहा आजम खां ने सेना के जवानों पर अपमानजनक टिप्पणी कर घृणित मानसिकता का परिचय दिया है। उनका यह आचरण पूरी तरह देशद्रोह जैसा है। हालांकि पुलिस अधीक्षक केबी सिंह का कहना है ऐसे विवादास्पद एलान का कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं है। मामले में कोई शिकायत आती है तो कार्रवाई की जाएगी।

अमरोहा में पूर्व जिलाध्यक्ष गिरीश त्यागी के नेतृत्व में भाजपाइयों ने आजम के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। उधर रामपुर में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी, अल्पसंख्यक मामलों के वाइस चेयरमेन फैसल लाला ने पुलिस अधीक्षक को तहरीर देकर आजम पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इसके अलावा शाहबाद में बसपा नेता आशिर मियां हनी ने कोतवाल विद्याराम दिवाकर को तहरीर दी तो उन्होंने लेने से इन्कार कर दिया। 

यह भी पढ़ें: आजम खां ने कहा, मैं तो भारतीय जनता पार्टी की 'आइटम गर्ल'

महराजगंज सिविल कोर्ट के अधिवक्ता व मानवाधिकार कार्यकर्ता विनय कुमार पांडेय ने पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ गुरुवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में परिवाद दाखिल किया। सुनवाई 21 जुलाई को होगी। सेना के प्रति आजम खां द्वारा दिए गए विवादित बयान पर देवरिया में भगवान चौराहा निवासी हरि गोङ्क्षवद मौर्या ने कोतवाली पुलिस को इस संबंध में तहरीर दी। अमरोहा में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष गिरीश त्यागी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता एसपी दफ्तर पहुंचे। यहां आजम खां के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ें: मोदी ने मुझसे कहा था कि नेताजी मुझसे नाराज हैं: अखिलेश यादव

मेरठ में व्यापारियों व स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। मुजफ्फरनगर के खतौली में भाजपाइयों ने कोतवाली पर प्रदर्शन कर आजम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की मांग की। सभासद अनुज सहरावत ने पुलिस को आजम खां के खिलाफ तहरीर दी। अलीगढ़ में बन्ना देवी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। आजम के बयान को देशद्रोह बताते हुए कार्रवाई की मांग की है। 

लखनऊ में मिलने पर आजम खां की जीभ कांटेगे, वीडियो जारी

मेरठ में कश्मीरियों के खिलाफ हाईवे पर पोस्टर लगाने के मामले में जेल से जमानत पर आए उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने विवादित बयान के जरिए फिर नया बखेड़ा कर दिया।

यह भी पढ़ें: जन्मदिन पर राजीव कुमार को यूपी के मुख्य सचिव पद का तोहफा

उन्होंने सपा नेता आजम खां के सेना पर बयान को देशद्रोह की संज्ञा दी। अमित ने फेसबुक पर पोस्ट की गई वीडियो में धमकी दी है कि लखनऊ में मिलने पर संगठन के लोग आजम खां की जीभ काटेंगे। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Reward for the person who will cut tongue of Azam Khan(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

राजीव कुमार प्रथम बने प्रदेश के 51वें मुख्य सचिव, जन्मदिन पर तोहफामां की जगह बेटी कर रही थी ड्यूटी, राज्यमंत्री स्वाति सिंह ने किया निलंबित
यह भी देखें