PreviousNext

उत्‍तराखंड: हिमपात के बाद पहाड़ों में बढ़ी दुश्‍वारियां

Publish Date:Fri, 13 Jan 2017 08:43 PM (IST) | Updated Date:Sat, 14 Jan 2017 07:00 AM (IST)
उत्‍तराखंड: हिमपात के बाद पहाड़ों में बढ़ी दुश्‍वारियांउत्‍तराखंड: हिमपात के बाद पहाड़ों में बढ़ी दुश्‍वारियां
उत्तराखंड में हिमपात के बाद की दुश्वारियां बरकरार हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ से ढके गांवों में पेयजल लाइनों में पानी जमने से दिक्कतें पैदा हो गई हैं।

देहरादून, [जेएनएन]: दो दिन लगातार बर्फबारी के बाद उत्तराखंड में मौसम भले ही खुशगवार रहा, लेकिन हिमपात के बाद की दुश्वारियां बरकरार हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ से ढके गांवों में पेयजल लाइनों में पानी जमने से दिक्कतें पैदा हो गई हैं।

इसके अलावा पिथौरागढ़ जिले में थल-मुनस्यारी मार्ग पर करीब तीस वाहन फंस गए। जिन्हें निकाला गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ की ऊंची चोटियों हिमपात के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: हिमपात के बाद मसूरी में पाले का कहर, सड़कें हुई खतरनाक

पहाड़ों में हिमपात थमने के बाद धूप निकलने से लोगों ने राहत की सांस ली। बावजूद इसके मुश्किलों का दौर थमा नहीं है। गुरुवार की सायं फल-सब्जी और अन्य आवश्यक खाद्यान्न लेकर पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी जा रहे वाहनों का काफिला हिमपात में फंस गया। चालकों और क्लीनर को वाहन में ही रात गुजारनी पड़ी। सुबह आग जलाकर ईंधन टैंक को गर्म करने के बाद ही वाहन आगे बढ़ पाए।

यह भी पढ़ें: काली नदी उद्गम स्थल पर जमी, बदरीधाम में बर्फबारी

इसके अलावा उत्तरकाशी और चमोली के सीमांत इलाकों के साथ पिथौरागढ़ के कई इलाकों में पाइप लाइन में पानी जमने से पेयजल की समस्या भी पैदा हो गई है। ग्रामीण बर्फ को पिघलाकर प्यास बुझा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: शीत की गिरफ्त में उत्तराखंड, चंपावत में ठंड से एक की मौत उत्तरकाशी में जल संस्थान अधिशासी अभियंता वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि तापमान शून्य से नीचे होने के कारण कई जगह पेयजल स्रोत भी जम गए हैं। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को पाइप लाइनों की मरम्मत करने के निर्देश दिए गए हैं। यह भी पढ़ें: बदरीनाथ धाम में बर्फबारी, निचले क्षेत्रों में खिली धूप

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Problem in uttarakhand after snow fall(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मसूरी में परिवार समेत ठहरे हैं सचिन, सर्दी के चलते घर में कैदभाजपा की फर्जी लिस्ट जारी करने के मामले में मुकदमा दर्ज
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »