Move to Jagran APP

फिल्म निर्माता राकेश रोशन को नोटिस देने पुलिस मुंबई रवाना

फिल्म निर्माता राकेश रोशन का बयान लेने के लिए नोटिस के साथ दून पुलिस मुंबई के लिए रवाना हो गई। राकेश रोशन पर शहर के डालनवाला कोतवाली में कॉपीराइट एक्ट में उपन्यासकार रूपनारायण सोनकर ने मुकदमा दर्ज कराया है।

By sunil negiEdited By: Published: Fri, 27 May 2016 10:20 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2016 10:47 AM (IST)
फिल्म निर्माता राकेश रोशन को नोटिस देने पुलिस मुंबई रवाना

देहरादून। फिल्म निर्माता राकेश रोशन का बयान लेने के लिए नोटिस के साथ दून पुलिस मुंबई के लिए रवाना हो गई। राकेश रोशन पर शहर के डालनवाला कोतवाली में कॉपीराइट एक्ट में उपन्यासकार रूपनारायण सोनकर ने मुकदमा दर्ज कराया है। उपन्यासकार का आरोप है कि कृष थ्री फिल्म में निर्माता ने उनके उपन्यास सुअरदान से कहानी चुराई है।

loksabha election banner

पढ़ें-विदेश भेजने के नाम पर छात्रों से 12 लाख ठगे
बता दें कि दून शहर के कर्जन रोड निवासी रूप नारायण सोनकर ने वर्ष 2010 में सुअरदान शीर्षक से एक उपन्यास लिखा। इस उपन्यास का प्रकाशन दिल्ली के एक पब्लिसिंग हाउस ने किया। उनका दावा है कि वर्ष 2013 में फिल्म निर्माता राकेश रोशन कृष थ्री फिल्म बनाई, जिसकी कहानी सुअरदान से हूबहू मिलती है। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर राकेश रोशन पर 63 कॉपी राइट एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया। मामले की विवेचना एसआइ अनिल चौहान को दे दी गई।

पढ़ें- मंगाया साढ़े तीन हजार में सेमसंग का मोबाइल, पार्सल में निकली महालक्ष्मी

पहले तो डालनवाला पुलिस ने कृष थ्री फिल्म देखी और उसकी कहानी का सुअरदान उपन्यास से मिलान कराया। एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि एसआइ अनिल चौहान को मुंबई रवाना कर दिया गया है। वह वहां राकेश रोशन के प्रोडक्शन हाउस जाकर उनसे मुलाकात करेंगे। उन पर दर्ज मुकदमे की जानकारी देंगे, साथ ही उनका बयान भी लेंगे। इसके बाद ही मामले में आरोप पत्र तैयार कर कोर्ट में दाखिल किया जाएगा।

पढ़ें-अपहरणकर्ताओं को चकमा देकर ढाई घंटे तक गायब रहा सात साल का बच्चा, मचा हड़कंप, पढ़ें..


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.