Move to Jagran APP

सत्ता के दबाव में बरेली पुलिस का अनोखा रिकार्ड, 24 घंटे में 38 मुकदमा

गरीब तथा कमजोर भले ही किसी मामले की शिकायत लेकर पुलिस के पास जाकर नाक रगड़ दे लेकिन शिकायत दर्ज नहीं होती। मामला खादी का और वो भी सत्ता पक्ष का हो तो मामला बिल्कुल ही जुदा हो जाता है। पुलिस घुटनों के बल बैठ जाती है। ऐसा करिश्मा कर

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 02:04 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 02:13 PM (IST)
सत्ता के दबाव में बरेली पुलिस का अनोखा रिकार्ड, 24 घंटे में 38 मुकदमा

लखनऊ। गरीब तथा कमजोर भले ही किसी मामले की शिकायत लेकर पुलिस के पास जाकर नाक रगड़ दे लेकिन शिकायत दर्ज नहीं होती। मामला खादी का और वो भी सत्ता पक्ष का हो तो मामला बिल्कुल ही जुदा हो जाता है। पुलिस घुटनों के बल बैठ जाती है। ऐसा करिश्मा कर देती है कि एक दिन में केस दर्ज करने का रिकार्ड भी बन जाता है। बरेली में सपा की एक नेता शहला ताहिर को उपकृत करने के लिए पुलिस ने बरेली के पूर्व नगर पालिका चेयरमैन रवींद्र राठौर के खिलाफ 38 मामले दर्ज किए हैं।

loksabha election banner

बरेली में 18 वर्ष पहले नवाबगंज नगरपालिका में बनाई गईं दुकानों के आवंटन के मामले में पालिकाध्यक्ष व सपा नेता ने पूर्व चेयरमैन भाजपा नेता रविन्द्र राठौर व 22 दुकानदारों पर धोखाधड़ी और लूटपाट जैसी संगीन धाराओं में 38 मुकदमे दर्ज कराए गये हैं। जानकारी पर पूर्व पालिकाध्यक्ष के नेतृत्व में भाजपाइयों ने नवाबगंज थाने का का घेराव किया। इस दौरान उन्होंने मुकदमों को खारिज कराने की मांग की। कोतवाल ने समझाकर लोगों को शांत किया। भाजपाइयों ने एसडीएम व सीओ को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की भी मांग की।

नगरपालिका अध्यक्ष व सपा नेता शहला ताहिर 1996 में भी पालिका की चेयरमैन थीं। उन्होंने अपने कार्यकाल में 38 दुकानों का निर्माण कराया था। नगरपालिका की बोर्ड की बैठक के दौरान प्रस्ताव पारित होने के बाद दुकानों की कानूनी प्रक्रिया के अनुसार लोगों को दुकानें आवंटित कर दी गई थीं। उनके कार्यकाल के बाद रवींद्र सिंह राठौर नगरपािलका के चेयरमैन बने। पांच साल बाद नगरपालिका के अध्यक्ष पद पर दोबारा चुनाव हुआ तो उसमें एक बार फिर रवींद्र सिंह राठौर ने अध्यक्ष के पद पर कब्जा कर लिया। पालिकाध्यक्ष शहला ताहिर का आरोप है कि पूर्व पालिकाध्यक्ष ने 2001 से 2011 तक के कार्यकाल में उनके द्वारा आवंटित दुकानों के फर्जी दस्तावेज तैयार कर नजदीकियों के नाम आवंटित कर दीं। बाद में साथियों के साथ मिलकर दुकानों में लूटपाट कर जबरन दुकानें खाली करा लीं।

इस मामले में पालिकाध्यक्ष ने डेढ़ हफ्ते पहले पूर्व पालिकाध्यक्ष रवींद्र सिंह राठौर, अधिवक्ता प्रदीप सूरी समेत 22 लोगों के खिलाफ लूटपाट और धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज करा दिए। मामले की जानकारी पूर्व पालिकाध्यक्ष को हुई तो दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली में वह पहुंचे और कोतवाल जवाहर लाल यादव को खूब खरी खोटी सुनाईं। कोतवाल ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत किया। इसके बाद में कार्यकर्ताओं ने एसडीएम रजनीश राय व सीओ को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की।

पुलिस ने बनाया रिकॉर्ड

बरेली के नवाबगंज थाने में 24 घंटे में 38 केस दर्ज होने का रिकार्ड बन गया है। पूर्व चेयरमैन राठौर और नगरपालिका मार्केट के दुकानदारों के खिलाफ मुकदमे दर्ज करने का सिलसिला 15 फरवरी शाम 5:45 बजे से शुरू हुआ था। ऐसे में पुलिस ने इस बार मुकदमे दर्ज करने का रिकार्ड बना डाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.