Move to Jagran APP

दिल्ली में वॉशिंग मशीन में गिरकर जुड़वां बच्चों की मौत, मां गई थी डिटर्जेंट लेने

रोहिणी इलाके में दो जुड़वा बच्चों (3 साल) की वॉशिंग मशीन में गिरकर मौत हो गई। बच्चों की मां उन्हें घर में खेलता हुआ छोड़कर पास की दुकान से डिटर्जेंट लेने गई थी।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 08:17 AM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2017 09:10 PM (IST)
दिल्ली में वॉशिंग मशीन में गिरकर जुड़वां बच्चों की मौत, मां गई थी डिटर्जेंट लेने
दिल्ली में वॉशिंग मशीन में गिरकर जुड़वां बच्चों की मौत, मां गई थी डिटर्जेंट लेने

नई दिल्ली (जेएनएन)। रोहिणी इलाके में हृदय विदारक घटना सामने आई है। घर में रखी वाशिंग मशीन के टैंक में डूबने से तीन साल के दो जुड़वां भाइयों की मौत हो गई। शनिवार को जब यह घटना हुई, उस समय मां वाशिंग पाउडर लाने के लिए घर के पास की दुकान पर गई थी। इसी बीच दोनों मासूम बाथरूम में मशीन के पास रखे कपड़ों के ऊपर चढ़कर पानी से भरे टैंक में झांकते वक्त उसके अंदर गिर गए।

prime article banner

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रविंद्र सिंह परिवार सहित रोहिणी स्थित अवंतिका सेक्टर-1 के मकान संख्या बी-823 में रहते हैं। वह कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। परिवार में पत्नी राखी और तीन बेटे थे। बड़ा बेटा आदी 10 साल का है। दोनों जुड़वा नकक्ष और निशांत उर्फ नीशु तीन साल के थे।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में दर्दनाक हादसाः घर का छज्जा गिरने से दो बच्चों की मौत, कई घायल 

शनिवार सुबह रविंद्र काम से घर से निकल गए और बड़ा बेटा स्कूल चला गया। राखी दोनों बेटों को नहलाने के बाद वाशिंग मशीन में पानी भरकर घर के पास ही एक दुकान से वॉ¨शग पाउडर लाने चली गईं। 1थोड़ी देर बाद जब वह लौटीं तो उन्हें बच्चे कहीं दिखाई नहीं दिए।

आसपास काफी तलाशने के बाद भी वे नहीं मिले तो उन्होंने तुरंत पति को इसकी सूचना दी। इसी बीच पड़ोसी ने दोपहर 1.10 बजे पुलिस को दोनों बच्चों के गुम होने की फोन पर जानकारी दे दी। उधर, घर पहुंचे रविंद्र दोनों बेटों को तलाशते हुए बाथरूम में पहुंचे।

संबंधित खबरः एक-दूसरे की नकल करने की आदत से गई नकक्ष और निशांत की जान 

उन्होंने वाशिंग मशीन में देखा तो उनके होश उड़ गए। दोनों बच्चे मुंह के बल वाशिंग मशीन के अंदर पड़े थे। टैंक में उस समय करीब 15 लीटर पानी था। रविंद्र बच्चों को रोहिणी के जयपुर गोल्डन अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। देर शाम परिजनों ने उनका अंतिम संस्कार कर दिया।

नकक्ष और निशांत दिसंबर 2016 में ही तीन साल के हुए थे। रविंद्र परिवार के साथ पांच साल पहले ही रोहिणी रहने के लिए आए थे। उनके पिता परिवार के साथ दिल्ली के ही शकूरपुर गांव में रहते हैं। घटना के बाद से परिवार को रो-रो कर बुरा हाल है। गौरतलब है कि ढाई साल पहले महरौली में पानी से भरे एक टब में गिरने से तीन माह की बच्ची की मौत हो गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.