PreviousNext

पाक से लौटे सूफियों ने खोले राज, जानें कराची में लापता होने की दास्तां

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 12:45 PM (IST) | Updated Date:Tue, 21 Mar 2017 09:48 PM (IST)
पाक से लौटे सूफियों ने खोले राज, जानें कराची में लापता होने की दास्तांपाक से लौटे सूफियों ने खोले राज, जानें कराची में लापता होने की दास्तां
आसिफ निजामी ने खुलकर अपनी बात रखते हुए कहा कि उन्हें एक कमरे में रखा गया और पुलिस अधिकारी ने उनसे पूरी जानकारी मांगी।

नई दिल्ली (जेएनएन)। पाकिस्तान में लापता होने वाले दिल्ली के प्रसिद्ध हजरत निजामुद्दीन दरगाह के दो सूफी मौलाना सोमवार को दिल्ली लौट आए। दिल्ली लौटने के बाद दोनों सूफी मौलाना अपने परिवार के साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिले।  

पाकिस्तान से लौटे मौलाना में से एक नाजिम निजामी ने इस सबके पीछे एक स्थानीय अखबार को जिम्मेदार ठहाराया है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान नाजिम निजामी ने कहा कि पाकिस्तान के अखबार 'उम्मत' ने 2 सूफी मौलानाओं को लेकर झूठी खबर प्रकाशित की थी, जिसके चलते यह सारी गफलत हुई। खबर में  दोनों सूफी मौलानाओं को भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ का एजेंट बताया गया था।

यह भी पढ़ेंः स्वामी का सनसनीखेज बयान, पाक से लौटे दोनों मौलवी देशविरोधी कार्यों में लिप्त

यह भी पढ़ेंः पाक से दिल्ली लौटे दोनों सूफी मौलाना, करेंगे सुषमा स्वराज से मुलाकात

इस बीच पाकिस्तान में लापता होने को लेकर आसिफ निजामी ने खुलकर अपनी बात रखते हुए कहा कि उन्हें एक कमरे में रखा गया और पुलिस अधिकारी ने उनसे पूरी जानकारी मांगी। आसिफ ने कहा कि उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ा। आसिफ निजामी ने बताया कि उन्हें कराची से कुछ दूर ले जाया गया था और इस दौरान उनके चेहरे पर नकाब डाला गया था जिससे वह कुछ देख न सकें। निजामी ने कहा कि उन्हें खाना दिया गया व चाय और बिस्किट का भी प्रबंध किया गया था।   

बता दें कि पिछले निज़ामुद्दीन औलिया दरगाह के मुख्य सैयद आसिफ़ अली निज़ामी और उनके भतीजे नाज़िम निजामी के पाकिस्तान में लापता होने की सनसनीखेज खबर आई थी। दोनों को आखिरी बार लाहौर की दाता दरगाह में देखा गया था। परिजनों के मुताबिक, उन्हें लाहौर से कराची जाना था, लेकिन फ्लाइट में बैठने से पहले ही उनका फोन स्विच ऑफ़ हो गया था। 

देखें तस्वीरें, हजरत निजामुद्दीन के दो सूफी पाकिस्तान से लौटे
 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:ncr Missing Indian Sufi clerics return from Pakistan(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नर्सरी एडमिशन: ईडब्ल्यूएस कोटे से 16,748 बच्चों को मिलेगा दाखिलापत्नी ने अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने से किया इन्कार, पति व दोस्त ने कर दिया कांड
यह भी देखें