Move to Jagran APP

रंगीनमिजाज जेल अधीक्षक को दिया VIP ट्रीटमेंट, दो और पुलिसकर्मी भी निलंबित

एक नाबालिग लड़की के साथ अश्लील हरकत करते पकड़े गए किशनगंज मंडल कारा के जेल अधीक्षक कृपाशंकर पांडेय के संबंध में फिर नया खुलासा हुआ है। इस मामले में थाना प्रभारी को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। शुक्रवार को दो और पुलिसकर्मी भी निलंबित कर दिए गए।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 18 Mar 2016 11:16 AM (IST)Updated: Fri, 18 Mar 2016 10:33 PM (IST)
रंगीनमिजाज जेल अधीक्षक को दिया VIP ट्रीटमेंट, दो और पुलिसकर्मी भी निलंबित

पटना। एक नाबालिग लड़की के साथ अश्लील हरकत करते पकड़े गए किशनगंज मंडल कारा के जेल अधीक्षक कृपाशंकर पांडेय के संबंध में फिर नया खुलासा हुआ है। पुलिस ने उन्हें थाना हाजत में न रखकर बाहर वीआइपी सुविधा मुहैया कराई थी। इस मामले में थाना प्रभारी तो पहले ही निलंबित किए जा चुके हैं, शुक्रवार को दो और पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए।

loksabha election banner

गिरफ्तार जेल अधीक्षक को पुलिस द्वारा वीआइपी ट्रीटमेंट का खुलासा गुरुवार को वायरल हुए एक नए वीडियो के बाद हुई जांच में हुआ। इसके बाद एसपी ने थाना प्रभारी को तत्काल निलंबित कर दिया। फिर, शुक्रवार को दारोगा सच्चिदानंदन सिंह तथा हवलदार हरिनंदन सिंह पर भी निलंबन की गाज गिरी।

इस बीच अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) सुनील कुमार ने बताया कि इस मामले का स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा।

लड़की के साथ की अश्लील हरकत

विदित हो कि बुधवार को किशनगंज के जेल अधीक्षक कृपाशंकर पांडेय का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे जेल में सामान की आपूर्ति करने वाले किसी व्यक्ति की बेटी के साथ अश्लील हरकत करते पकड़े गए थे।

दोषी पाए जाने पर हुई गिरफ्तारी

जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो मुख्यमंत्री ने अपनी नाराजगी जताई। इसके बाद हरकत में आए पुलिस-प्रशासन ने जांच में दोषी पाने के बाद जेल अधीक्षक पर एफआइआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। उन्हें निलंबित भी कर दिया गया।

पुलिस कस्टडी में मिला वीआइपी ट्रीटमेंट

लेकिन, देर शाम गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को जेल अधीक्षक का एक नया वीडियो वायरल हो गया। इसमें वे पलंग पर लेटकर आराम फरमाते दिखे। बताया गया कि उन्हें थाना हाजत में वीआइपी ट्रीटमेंट दिया गया। लेकिन, अब जांच में खुलासा हुआ है कि दरअसल वे थाना हाजत में रखे ही नहीं गए थे। किशनगंज पुलिस ने उन्हें हाजत के बाहर पूरी सुख-सुविधा में रखा था।

मामले की जांच शुरू, थानेदार निलंबित

इस नए वीडियो के वायरल होते ही फिर हड़कंप मच गया है। इस मामले का खुद मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया और जेल आइजी, किशनगंज के डीएम व एसपी प्रशासन तथा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को फटकार लगाई।

एसपी ने किशनगंज के थानाध्यक्ष मो. आफताब आलम को निलंबित कर दिया गया। साथ ही, एसपी ने जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि पुलिस ने उन्हें थाना हाजत में सुख-सुविधा नहीं दी थी, बल्कि हाजत के बाहर रखा था।

स्पीडी ट्रायल कराने का निर्देश

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) सुनील कुमार ने बताया कि थानेदार के निलंबन की पुष्टि करते हुए कहा कि किशनगंज के एसपी को इस मामले का त्वरित अनुसंधान कर कोर्ट में जल्द चार्जशीट दायर करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही इस मामले की स्पीडी ट्रायल कराने का निर्देश भी दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.