Move to Jagran APP

गोरखपुर में पांच बच्चों की मौत की जांच शुरू

गोरखपुर के जिला महिला अस्पताल में पांच बच्चों का मामला काफी तूल पकड़ चुका है। इस प्रकरण की जिला स्तर पर जांच को शुरू हो चुकी है, साथ ही लखनऊ से आज स्वास्थ्य निदेशक भी मामले की जांच करने पहुंची हैं। बवाल की संभावना को देखते हुए अस्पताल की सुरक्षा

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2015 12:18 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2015 01:06 PM (IST)
गोरखपुर में पांच बच्चों की मौत की जांच शुरू

लखनऊ। गोरखपुर के जिला महिला अस्पताल में पांच बच्चों का मामला काफी तूल पकड़ चुका है। इस प्रकरण की जिला स्तर पर जांच को शुरू हो चुकी है, साथ ही लखनऊ से आज स्वास्थ्य निदेशक भी मामले की जांच करने पहुंची हैं। बवाल की संभावना को देखते हुए अस्पताल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। विशेष रूप से पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है।

loksabha election banner

गोरखपुर के जिला महिला अस्पताल में 36 घंटे में पांच बच्चों की मौत का मामला तूल पकड़ चुका है। आज से इस प्रकरण की जांच शुरू हो गई है। अपर निदेशक स्वास्थ्य के साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट ने महिला अस्पताल का निरीक्षण कर डॉक्टरों से पूछताछ की। इस दौरान जांच अधिकारी पीडि़त परिवारों से भी मिलेंगे।

अपर निदेशक ने अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक को दुव्र्यवस्था के लिए कडी फटकार लगाई तथ मृत बच्चों से संबंधित सभी रिकार्ड तलब किया। जिलाधिकारी के साथ महापौर ने भी आज अस्पताल का निरीक्षण किया। लखनऊ से स्वास्थ्य निदेशक मीनू सागर भी गोरखपुर के जिला महिला अस्पताल में मौत के कारणों की पड़ताल कर रही हैं। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में गोरखपुर की महापौर डा. सत्या पांडेय ने उनसे मुलाकात कर अस्पताल की दुव्र्यवस्था से अवगत कराया तथा मौतों की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। इससे पहले जिलाधिकारी रंजन कुमार ने भी यहां का दौरा किया। उन्होंने पीडि़त परिवार से मुलाकात की।

गौरतलब है कि कल जिला महिला अस्पताल में पांच बच्चों की मौत होने के बाद परिवारीजन ने अस्पताल में हंगामा किया था। चिकित्सा में बरती गई लापरवाही से गोरखपुर के उनौला निवासी रोहित, सोनबरसा की राधिका, रायगंज की प्रतिमा ने अपने बच्चे की मौत के लिए डाक्टरों को जिम्मेदार ठहराते हुए उनपर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था। नगर विधायक एवं बालरोग विशेषज्ञ डा. राधा मोहन दास अग्रवाल ने भी अस्पताल में पहुंचकर परिजनों से मुलकात की। उन्होंने भी इलाज में लापरवाही बरते जाने की आशंका जाहिर की, जिसके बाद जिलाधिकारी ने पूरे प्रकरण की जांच का जिम्मा सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा है।

दोषी मिलने पर होगी कार्रवाई

मासूमों की मौत के मामले की जानकारी लेने महिला अस्पताल पहुंची स्वास्थ्य निदेशक मीनू सागर ने बताया कि मासूमों की मौत के मामले में जांच रिपोर्ट आने पर दोषी लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए तीन शिशु रोग विशेषज्ञ संविदा के आधार पर रखने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.