Move to Jagran APP

जीएसटी से इंस्पेक्टरी राज को मिलेगा बढ़ावा : ¨सगला

संवाद सहयोगी, पिपली : पिपली मथाना राइस मिलर्स एसोसिएशन के प्रधान ज्वैल ¨सगला ने कहा कि जीएसटी क

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 03:00 AM (IST)
जीएसटी से इंस्पेक्टरी राज को मिलेगा बढ़ावा :  ¨सगला
जीएसटी से इंस्पेक्टरी राज को मिलेगा बढ़ावा : ¨सगला

संवाद सहयोगी, पिपली :

loksabha election banner

पिपली मथाना राइस मिलर्स एसोसिएशन के प्रधान ज्वैल ¨सगला ने कहा कि जीएसटी की सबसे ज्यादा मार व्यापारियों पर पड़ने वाली है। इससे इंस्पेक्टरी राज व्यापारियों पर हावी हो जाएगा और व्यापारियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

पिपली अनाज मंडी में व्यापारियों के साथ जीएसटी पर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के हित में सरकार को जीएसटी में कुछ बदलाव करने चाहिए। व्यापारी सरकार को सबसे ज्यादा टैक्स अदा करता है। ऐसे में अगर व्यापारी ही मुसीबत में आ जाएंगे तो इसका बुरा असर कहीं न कहीं सरकार पर भी होगा। सरकार मिलर्स को जीएसटी को लेकर डराए नहीं बल्कि उन्हें समझाए और जीएसटी की बारीकी के बारे में बताए। बाजार की स्थिति ज्यादा खराब है। व्यापारी घबराए हुए हैं। बाजार में काम ठप पड़ा है। जीएसटी के बारे में व्यापारियों को कुछ नहीं बताया जा रहा है। इससे व्यापारियों के मन में अलग-अलग भ्रम बन गए हैं, जिन्हें समय रहते दूर करना होगा, नहीं तो जीएसटी व्यापारियों को सताता रहेगा। जीएसटी लागू होने के लिए अभी कई दिन बाकी है, लेकिन बाजार में अभी से लेन-देन प्रभावित हो रहा है। न तो व्यापारी पैसे ले रहे हैं और न ही दे रहे हैं। ऐसे में बाजार में आर्थिक मंदी सी छा गई है। सरकार व्यापारियों और अधिकारियों को एक मंच पर बुलाकर जीएसटी के बारे में एक सांझी बैठक बुलाए ताकि व्यापारियों के मन में जो जीएसटी का हौवा बैठा हुआ है वह दूर हो सके। अधिकारी भी व्यापारियों को जीएसटी के बारे में डरा रहे हैं। अधिकारियों के पास जीएसटी के बारे में पूरी जानकारी नहीं है और जो आधी अधूरी जानकारी है उससे व्यापारियों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है। इसलिए सरकार को इसे लागू करने से पहले स्थिति को स्पष्ट किया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.