Move to Jagran APP

भारतीय सेना ने देर से ही लेकिन सही कदम उठाया : शहीद हेमराज की पत्नी

शहीद हेमराज की पत्नी धर्मवती ने कहा कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के आतंकवादियों को सबक सिखाने के लिए देर से ही सही, लेकिन बिल्कुल सही कदम उठाया है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2016 12:33 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 02:02 PM (IST)
भारतीय सेना ने देर से ही लेकिन सही कदम उठाया : शहीद हेमराज की पत्नी

मथुरा(जेएनएन)। भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर किए गए लक्षित हमले पर शहीद हेमराज की पत्नी धर्मवती ने कहा कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के आतंकवादियों को सबक सिखाने के लिए देर से ही सही, लेकिन बिल्कुल सही कदम उठाया है। धर्मवती ने कहा कि अफसोस बस इतना है कि यदि यही कदम कुछ पहले उठा लिया गया होता तो देश को अपने 18 बहादुर जवान यूं न खोने पड़ते।

loksabha election banner

पढ़ें- भारत ने पहली बार PoK में जाकर 38 आतंकी किए ढेर, देर रात की सर्जिकल स्ट्राइक

गौरतलब है कि कोसीकलां क्षेत्र के शेरनगर खिरार गांव निवासी एवं 13 राजपूताना रायफल बटालियन के लांसनायक हेमराज सिंह और उनके साथी लांसनायक सुधाकर सिंह जब जनवरी 2013 में अपनी यूनिट के बाकी जवानों के साथ जम्मू के पुंछ सेक्टर में सीमा की निगरानी कर रहे थे, तब दुश्मन देश के सैनिकों ने उनके सिर काटकर बेहद अपमानजनक व्यवहार किया था। शहीद हेमराज की पत्नी धर्मवती भारत सरकार से पाकिस्तान के साथ किसी भी प्रकार की नरमी नहीं बरते जाने और उसे कड़ा सबक सिखाने की बात करती रही हैं।

देखें तस्वीरें : सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट

उन्होंने सरकार की कार्रवाई पर संतोष जाहिर करते हुये कहा कि मोदी सरकार ने इस कार्रवाई को अंजाम देकर आम नागरिकों सहित जवानों और उनके परिजन में भरोसा कायम करने का काम किया है । धर्मवती ने कहा कि अब बेहतर यह होगा कि सभी देशवासी भविष्य में आने वाली हर संभावित परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें।मथुरा छावनी में रहकर बच्चों का पालन पोषण कर रही धर्मवती ने बीती शाम गांव में शहीद पति हेमराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

पढ़ें- स्पेशल कमांडो ने आगरा में सीखा जांबाजी का ककहरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.