Move to Jagran APP

हाजीपुर जेल में कैदी पर चाकू से हमला

हाजीपुर जेल में रविवार की दोपहर खाना खाने के विवाद में कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। मारपीट के दौरान हत्या के मामले में जेल में बंद एक कैदी को दूसरे ने चाकू घोंप दिया।

By Mrityunjay Kumar Edited By: Published: Sun, 14 Dec 2014 08:02 PM (IST)Updated: Sun, 14 Dec 2014 08:04 PM (IST)
हाजीपुर जेल में कैदी पर चाकू से हमला

हाजीपुर। हाजीपुर जेल में रविवार की दोपहर खाना खाने के विवाद में कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। मारपीट के दौरान हत्या के मामले में जेल में बंद एक कैदी को दूसरे ने चाकू घोंप दिया। चाकू के वार से कैदी की आंत बाहर आ गई। जख्मी कैदी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत चिंताजनक देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया गया है।

loksabha election banner

कैदी का हाल जानने आदर्श केंद्रीय कारा बेउर के अधीक्षक शिवेंद्र प्रियदर्शी सदर अस्पताल पहुंचे। इसके बाद मंडल कारा पहुंच कर उन्होंने जांच-पड़ताल की तथा घटना की जानकारी ली। जानकारी के अनुसार मंडल कारा हाजीपुर में रविवार की दोहपर खाना खाने के विवाद को लेकर दो गुट आपस में उलझ गए। मारपीट की घटना के दौरान अपने चाचा लालदेव राय की हत्या करने के मामले में पिछले ढाई वर्ष से जेल में बंद पातेपुर थाना क्षेत्र के महेया मालपुर गांव निवासी वकील राय के पुत्र सुजीत राय पर चाकू से हमला कर दिया। औद्योगिक थाना क्षेत्र मड़ई धनौती मोहल्ला निवासी शातिर स्व. गजेंद्र प्रसाद राय उर्फ गज्जी का पुत्र कुख्यात रवि कुमार राय एवं उसका भाई भुटाई राय ने चाकू से हमला कर सुजीत राय का पेट फाड़ डाला।

तत्काल मंडल कारा स्थित अस्पताल में उसका प्राथमिक उपचार हुआ। उसकी हालत गंभीर देखते हुए आनन-फानन में सदर अस्पताल लाया गया। सदर अस्पताल में डॉ. पीएन झा ने फौरी सर्जरी कर बाहर निकले आंत को अंदर कर मरहम-पट्टी करने के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया। आदर्श कारा बेउर के अधीक्षक शिवेंद्र प्रियदर्शी ने बताया कि खाना खाने के दौरान कैदियों के बीच किसी बात को लेकर तीखी झड़प हुई थी। इसी दौरान उसे चाकू मार दिया गया है। जेल पहुंच कर खुद ही मामले की छानबीन करेंगे। जांच के बाद ही कारणों का पता चल सकेगा। कारा में बंद हमलावर कैदी के पास चाकू कैसे पहुंचा, इसकी जांच होगी। इसके लिए जिम्मेदार सुरक्षा कर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.