Move to Jagran APP

पूर्वोत्तर रेलवे में गोरखपुर से आनंदविहार चलेगी पहली सुविधा ट्रेन

रेलवे बोर्ड ने प्रीमियम की जगह 'सुविधा ट्रेन' का संचलन शुरू कर दिया है। भारतीय रेल में पूर्वोत्तर रेलवे में पहली सुविधा ट्रेन चलाई जाएगी। यह द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन 13 से 30 जुलाई के बीच गोरखपुर से आनंदविहार के बीच चलाई जाएगी। ट्रेन चलने के छह घंटे पहले तक टिकट

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2015 07:58 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2015 08:07 PM (IST)
पूर्वोत्तर रेलवे में गोरखपुर से आनंदविहार चलेगी पहली सुविधा ट्रेन

लखनऊ। रेलवे बोर्ड ने प्रीमियम की जगह 'सुविधा ट्रेन' का संचलन शुरू कर दिया है। भारतीय रेल में पूर्वोत्तर रेलवे में पहली सुविधा ट्रेन चलाई जाएगी। यह द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन 13 से 30 जुलाई के बीच गोरखपुर से आनंदविहार के बीच चलाई जाएगी। ट्रेन चलने के छह घंटे पहले तक टिकट की वापसी हो जाएगी। यात्री को 50 फीसद किराया मिल जाएगा।

loksabha election banner

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आलोक कुमार सिंह के अनुसार सुविधा ट्रेन के लिए सिर्फ कंफर्म और आरएसी टिकट ही जारी किए जाएंगे। वेटिंग लिस्ट वाले टिकट जारी नहीं होंगे। ट्रेन चलने के 10 दिन पहले टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। इस पहली सुविधा ट्रेन के टिकटों की बुकिंग गुरुवार से शुरू हो जाएगी। यात्री इंटरनेट के अलावा रेलवे के बुकिंग काउंटर से भी टिकट प्राप्त कर सकते हैं। टिकट की वापसी नहीं होगी। साथ ही अपग्रेडेशन, माडिफिकेशन, डुप्लीकेट टिकट या कलस्टर बुकिंग की सुविधा नहीं मिलेगी। सीपीआरओ के अनुसार इस सुविधा ट्रेन का न्यूनतम किराया मेल/एक्सप्रेस के बराबर होगा लेकिन तत्काल चार्ज अलग से लिया जाएगा। सीटों की बुकिंग के साथ किराया भी बढ़ता जाएगा। यानी, टिकट पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर मिलेगा।

05027 सुविधा ट्रेन गोरखपुर से 13 से 29 जुलाई के बीच प्रत्येक सोमवार और बुधवार को रात 8.55 बजे से चलेगी। यह ट्रेन खलीलाबाद से 9.37 बजे से, बस्ती से 10.05 बजे से चलकर लखनऊ, मुरादाबाद होते हुए दूसरे दिन दोपहर 11 बजे आनंदविहार पहुंचेगी। वापसी में 05028 सुविधा ट्रेन आनंदविहार से 14 से 30 जुलाई तक प्रत्येक मंगलवार और गुरुवार को दिन में दोपहर 2 बजे से चलकर लखनऊ, गोंडा और बस्ती होते हुए दूसरे दिन सुबह 5.10 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन में एसी टू और थ्री टियर के एक-एक और शयनयान श्रेणी के 11 सहित कुल 15 कोच लगाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.