Move to Jagran APP

सदन में बोले आप विधायक, दिल्ली में चल रही है अंधेरगर्दी

विधानसभा की कार्यवाही के बीच आप विधायक पंकज पुष्कर ने हंगामा किया और पार्टी पर अलोकतांत्रिक होने का आरोप भी लगाया। पुष्कर ने कहा कि जो पार्टी जना आंदोलन से निकली थी, आज वह सबसे ज्यादा अलोकतांत्रिक पार्टी बन गई है।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2015 07:36 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2015 07:51 PM (IST)
सदन में बोले आप विधायक, दिल्ली में चल रही है अंधेरगर्दी

नई दिल्ली। विधानसभा की कार्यवाही के बीच आप विधायक पंकज पुष्कर ने हंगामा किया और पार्टी पर अलोकतांत्रिक होने का आरोप भी लगाया। पुष्कर ने कहा कि जो पार्टी जना आंदोलन से निकली थी, आज वह सबसे ज्यादा अलोकतांत्रिक पार्टी बन गई है।

loksabha election banner

पुष्कर ने कहा, ' सरकार में अंधेरगर्दी चल रही है। दिल्ली में 2 लाख से ज्यादा बच्चे अलग-अलग इंटर्नल असेसमेंट, हाफ ईयरली जैसी परीक्षाओं में फेल हो रहे हैं लेकिन शिक्षा मंत्री इस पर चुप्पी साधे हैं। कुछ इस पर करने के बजाए वो सोए हुए हैं। मैंने कई बार ये मुद्दा उठाने का प्रयास किया लेकिन मुझे इसे रखने ही नहीं दिया जाता।'

अध्यक्ष के कहने के बाद भी आप विधायक पंकज पुष्कर शांत नही हुए तो उन्होंने पुष्कर को एक घंटे के लिए सदन से निलंबित कर दिया, इस दौरान आप विधायक सदन से बाहर नहीं गए, जिसके बाद अध्यक्ष ने मार्शल बुलवाकर उन्हे सदन से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

इससे पहले विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन की शुरुआत हंगामे के साथ हुई। प्रश्नकाल शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने भ्रष्टाचार पर बहस कराने की मांग शुरू कर दी, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने इसकी इजाजत नहीं दी। इस बीच गुप्ता ने अपने मोबाइल फोन पर ऑडियो रिकॉर्डिग ऑन कर दिया, जिससे नाराज विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें सदन से बाहर जाने का फरमान सुना दिया। नाराज भाजपा के तीनों विधायक सदन का बहिष्कार करते हुए बाहर चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.