Move to Jagran APP

बैंक में घुस अपराधियों ने की फायरिंग और लूट ले गये 9 लाख से अधिक रुपये

सिवान के दीनदयालपुर में पंजाब नेशनल बैंक की तरवारा शाखा में बेखौफ अपराधियों ने हथियार के बल पर दिनदहाड़े 9लाख 96 हजार रुपये लूट लिए हैं। बताया जाता है कि लूटपाट की इस घटना के दौरान अपराधियों ने फायरिंग भी की है, जिसमें चार लोगों को गोली लग गयी है।

By Prasoon Pandey Edited By: Published: Tue, 01 Mar 2016 12:28 PM (IST)Updated: Tue, 01 Mar 2016 07:35 PM (IST)
बैंक में घुस अपराधियों ने की फायरिंग और लूट ले गये 9 लाख से अधिक रुपये

सिवान। जीबी नगर थानाक्षेत्र के दीनदयालपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में मंगलवार की सुबह लगभग सवा 11 बजे हैलमेट पहने आधा दर्जन अपराधियों ने फायरिंग करते हुए लगभग दस लाख रुपये लूट लिए। डकैत करीब 25 मिनट तक बैंक में तांडव मचाते रहे। इस दौरान दहशत फैलाने के लिए अपराधियों ने तीन बैंक कर्मिंयों और एक ग्राहक को गोली मारकर घायल कर दिया।

loksabha election banner

लूट की घटना के बाद वे सीसीटीवी कैमरे के सेटअप के साथ भाग निकले लेकिन इसी दौरान मौका-ए-वारदात पर पहुंच रही पुलिस ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद अपराधी भी फायरिंग करते भाग गये। इस दौरान एक लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से सिक्कों से भरा बोरा भी बरामद कर लिया गया है।

सदर अस्पताल में घायलों को देखने आए पीएनबी के सीनियर ब्रांच मैनेजर सुनील कुमार सिंह ने पुलिस को तत्काल दिए बयान में लगभग 10 लाख रुपये लूटे जाने की सूचना दी है। उधर, प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को पटना रेफर कर दिया गया है।

घटना की खबर पाते ही एसपी सौरव कुमार शाह, एएसपी अरविंद गुप्ता, बड़हरिया के थानाध्यक्ष लाल बहादुर, जीबी नगर थाना प्रभारी सुबोध कुमार सहित तमाम वरीय पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और जांच प्रकिया शुरु कर दी।

घटनास्थल पर पुलिस के देर से पहुंचने पर नाराज ग्रामीणों ने आक्रोश में पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। खबर है कि लोगों को शांत करने के लिए पुलिस को हल्का बल का भी प्रयोग करना पड़ा। हवाई फायरिंग की भी सूचना है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

ग्रामीणों का आरोप था कि सूचना देने के आधे घंटे की देरी से पुलिस पहुंची। बताया गया है कि 11 बजकर 20 मिनट में छह अपराधियों ने बैंक परिसर में प्रवेश किया, जिसमें दो अपराधी बैंक के बाहर ही रुक गए और 4 अपराधियों ने बैंक में प्रवेश करते ही मुख्य द्वार पर खड़े ग्राहक बड़हरिया प्रखंड के फखरुद्दीन निवासी इलियास अंसारी के पैर में गोली मार दी। वह अपना पेंशन लेने बैंक पहुंचे थे।

इस घटना के बाद पूरे बैंक में दहशत फैल गई। इसके बाद दो अपराधियों ने ग्राहकों और कार्यरत बैंककर्मियों पर हथियार तानते हुए उन्हें एक कोने में दुबक जाने को कहा। इसके बाद दो अन्य अपराधियों ने बैंक कर्मियों से कैश बाक्स की चाबी मांगी।

इस बीच बैंककर्मियों द्वारा देरी होती देख अपराधियों ने बैंक के पीओ देवेन्द्र कुमार, क्लर्क सन्नी कुमार और चपरासी इस्लाम के पैर में गोली मारकर उन्हें घायल कर दिया और बैंक मे रखे कैश को लेकर फरार हो गए। अपराधी बैंक परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे की मशीन भी अपने साथ लेकर भाग निकले।

उधर, घटना की सूचना पाकर बैंक आ रहे तरवारा पुलिस से अपराधियों की भिड़ंत भी हो गई, जिस पर अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग भी की। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो अपराधी बाइक सहित गिर गए। लेकिन इसमें एक भागने में सफल रहा।

पुलिस ने एक अपराधी और लूट में शामिल अपाचे बाइक सहित सीसी कैमरे की मशीन को बरामद कर लिया है।पुलिस इस मामले में गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.