Move to Jagran APP

एक नजर (उन्नाव)

By Edited By: Published: Sat, 25 Aug 2012 10:21 PM (IST)Updated: Sat, 25 Aug 2012 10:49 PM (IST)
एक नजर (उन्नाव)

स्कूल में चोरी

loksabha election banner

पुरवा : कोतवाली के ग्राम धन्नीपुर के प्राथमिक विद्यालय को चोरों ने बीती रात रसोईघर का ताला तोड़कर बर्तन समेत खाद्य सामग्री को पार कर दिया गया है। घटना की सूचना प्रधानाध्यापक ने कोतवाली पुलिस को दे दी है। प्रधान अध्यापिका वंदना श्रीवास्तव के मुताबिक सुबह जब उन्होंने विद्यालय खोला तो रसोई का ताला टूटा हुआ पाया। उन्होंने बताया कि चोरों ने बर्तन के साथ खाद्य सामग्री भी चुरा ली है। उन्होंने शिकायती पत्र कोतवाली को सौंप दिया है।

कबड्डी चयन ट्रायल्स

उन्नाव : जिला क्रीड़ाधिकारी एसएस मिश्र ने बताया कि खेल निदेशालय एवं प्रदेशीय कबड्डी संघ के समन्वय से सब जूनियर बालक कबड्डी खेल का चयन/ट्रायल्स 28 अगस्त को प्रात: 11 बजे से पं. दीनदयाल उपाध्याय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में होगा। चयन/ट्रायल्स में प्रवेश नि:शुल्क है। बालक अपनी खेल किट में भाग ले सकते हैं जिसमें अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा निर्गत आयु प्रमाण पत्र साथ में लाना अनिवार्य है। बिना आयु प्रमाण पत्र के किसी भी बालक को उक्त चयन/ट्रायल्स में सम्मिलित नहीं किया जाएगा। सब जूनियर कबड्डी में बालकों की उम्र 16 वर्ष से कम और वजन 50 किग्रा. से कम होना चाहिए।

नर्सरी का उद्घाटन

मियांगज : ब्रह्मनान के सरकारी नर्सरी का रसूलाबाद के चेयरमैन शिव कुमार जायसवाल ने नीम के पौधरोपण से किया। इस अवसर पर वन विभाग फारेस्टर आरके बरनवाल, ग्राम प्रधान योगेंद्र गौड़, सपा नेताओं में शमशुद्दीन खां, राजेश यादव, हसीन खां आदि काफी लोग मौजूद रहे। फारेस्टर ने बताया कि अगले वर्ष इस नर्सरी से लाखों पौधे तैयार किए जाएंगे।

ध्यानचंद्र की स्मृति में प्रतियोगिता

उन्नाव: खेल निदेशालय उ.प्र के तत्वावधान में जिला खेल कार्यालय द्वारा गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 29 अगस्त को स्व. मेजर ध्यानचंद्र हाकी के जादूगर के जन्म दिवस पर 14 वर्षीय स्कूली बालकों की हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन प्रात: 9 बजे से किया जा रहा है। इसमें प्रतिभाग करने के लिए इच्छुक टीमें अपनी विद्यालय की टीम प्रविष्टि कराने का कष्ट करें। जिला क्रीड़ाधिकारी एस.एस. मिश्र ने बताया कि प्रतियोगिता टीम के खिलाड़ियों की आयु गणना 1 जुलाई 2012 तक की जाएगी। सभी खिलाड़ियों को खेल किट में हाकी स्टिक के साथ प्रतिभाग करना है। टीम प्रविष्टि की अंतिम तिथि 27 अगस्त है। विजेता उपविजेता टीम को आकर्षक पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। खेल संबंधी निर्णय आयोजक का मान्य होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.