Move to Jagran APP

संभाला चार्ज और गूंज उठा निर्देश

By Edited By: Published: Tue, 17 Apr 2012 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 17 Apr 2012 11:31 PM (IST)
संभाला चार्ज और गूंज उठा निर्देश

ज्ञानपुर (भदोही): समय: दोपहर करीब 12.30 बजे। स्थान: जिला मुख्यालय परिसर। नजारा: पूरे परिसर में चूने का छिड़काव तो गेट की ओर टकटकी लगाए अधिकारी व कर्मचारी। इसी बीच कई अफसरों कीगाड़ियों के काफिले संग पहुंचे नए जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी का अंदाज बिलकुल ही जुदा। सीधे कोषागार में पहुंचकर संभाला चार्ज और वहीं से शुरू हो गया निरीक्षण व निर्देशों का सिलसिला, साथ ही कहा कि कत्तई बर्दाश्त नहीं होगी कार्यो में शिथिलता।

loksabha election banner

मंगलवार को नवागत जिलाधिकारी श्री त्रिपाठी अपने कार्यालय कक्ष के बजाय सीधे कोषागार कार्यालय पहुंचकर सबसे पहले चार्ज संभाला। इसके बाद वहीं से उन्होंने शुरू कर दिया परिसर में स्थित कार्यालयों के औचक निरीक्षण का सिलसिला। उन्होंने एक-एक कर संयुक्त कार्यालय से लेकर प्रोबेशन कार्यालय, आयुध, निर्वाचन, मनोरंजन, चकबंदी, भूलेख व अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने तमाम कवायद के बाद भी साफ-सफाई व्यवस्था को और दुरुस्त करने का निर्देश दे डाला। श्री त्रिपाठी ने अभिलेखों के रखरखाव व कार्यालय में रखी आलमारियों पर अभिलेखों सम्बंधित सूची चस्पा करने का निर्देश दिया। साथ ही लम्बित मामलों व शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण एक सप्ताह में सुनिश्चत करने की हिदायत दी। यह चेतावनी देना भी नहीं भूले कि समस्याओं के निस्तारण व विकास कार्यो में शिथिलता व लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जनसमस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता : डीएम

ज्ञानपुर (भदोही): जनपद के नवागत जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने कहा कि जनसमस्याओं-जनशिकायतों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण उनकी पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाना एवं विकास कार्यो को मानक के अनुरूप व समय सीमा के अन्दर पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा। जिलाधिकारी श्री त्रिपाठी ने इस दौरान शिकायत कर्ताओं के शिकायती पत्र को लेने के साथ उनके मोबाइल अथवा अन्य सम्पर्क नम्बर भी अंकित कराने का निर्देश सभी विभागों के अधिकारियों को दिया।

इनसेट..

नाम : अमृत त्रिपाठी

बैच : 2008 आईएएस

शिक्षा : एमएससी(बायोटेक्नोलाजी)

कार्यानुभव : पहली तैनाती एसडीएम जमानिया, गाजीपुर के बाद मुख्य विकास अधिकारी झांसी व पहली बार जिलाधिकारी के रूप में संतरविदासनगर (भदोही) में मिली तैनाती।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.