Move to Jagran APP

चेयरमैन के खिलाफ सदस्यों का प्रदर्शन

By Edited By: Published: Mon, 19 Dec 2011 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 19 Dec 2011 08:01 PM (IST)
चेयरमैन के खिलाफ सदस्यों का प्रदर्शन

रादौर, संवाद सहयोगी : ब्लॉक समिति चेयरमैन कमलेश रानी द्वारा तीन माह से समिति की बैठक नहीं बुलाने से क्रोधित समिति सदस्यों ने सोमवार को बीडीपीओ कार्यालय में नारेबाजी की।

loksabha election banner

20 में से 13 ब्लॉक समिति सदस्य जसमेर बरसान के नेतृत्व में बीडीपीओ कार्यालय पहुंचे और समिति की बैठक न बुलाए जाने को लेकर ब्लॉक समिति चेयरमैन कमलेश रानी के खिलाफ नारेबाजी कर अपना विरोध जताया। ब्लाक समिति सदस्यों ने प्रशासन से चेयरमैन कमलेश रानी को उनके पद से हटाए जाने की माग की। सदस्यों ने चेयरमैन पर मनमानी करने व नियमानुसार सदस्यों की बैठक न बुलाए जाने पर गहरा रोष प्रकट किया। समिति सदस्यों ने सोमवार को ही रादौर के बीडीपीओ कंवरभान नरवाल को एक पत्र सौंपकर सदस्यों की बैठक 23 दिसंबर को बुलाने की माग की है।

ब्लॉक समिति सदस्य जसमेर बरसान ने कहा कि लगभग तीन महीने पूर्व चेयरमैन कमलेश रानी द्वारा सदस्यों की बैठक बुलाई गई थी। नियमानुसार दो महीने में एक बार सदस्यों की बैठक बुलाना अनिवार्य होता है। लेकिन चेयरमैन को सदस्यों द्वारा बार बार बैठक में बुलाए जाने की अपील करनी पड़ती है। इसके बावजूद चेयरमेन ने अभी तक बैठक नहीं बुलाई। चेयरमैन सदस्यों की अनदेखी कर रही है। चेयरमैन ने अपना बहुमत खो दिया है। जिस कारण चेयरमैन को अपने पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि 30 सितंबर को आयोजित की गई ब्लॉक समिति की बैठक में नलकों के लिए जो सात लाख रुपये की ग्राट राशि दिए जाने की घोषणा की गई थी। तीन महीने बीत जाने के बावजूद लाखों रुपये की राशि से एक नलका भी नहीं लगाया गया। ब्लाक के विकास के लिए छह सदस्यीय तीन कमेटियां बनाई जाती हैं, जो आज तक नहीं बनाई गई। लाइन विभागों पर नजर रखने के लिए निगरानी कमेटी नहीं बनाई गई है। धारा 72 के तहत अमल में लाई गई कार्रवाई का भी उलंघन किया जा रहा है। चेयरमैन का जनता की समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं है। चेयरमैन के कार्यालय पर हर समय ताला लगा रहता है। चेयरमैन कभी-कभार ही बीडीपीओ कार्यालय में आती हैं। इस अवसर पर प्रवीन कुमार, सुरेश कुमार, परमजीत कौर, हसराज, विनित, राजेश, रेखारानी, जितेंद्र कौर, गेजो देवी, गीता रानी, बालकिशन रोहिला, वेदवंती ब्लाक समिति सदस्य उपस्थित रहे।

नियमित रूप से बुलाई जाती बैठक : कमलेश

ब्लॉक समिति चेयरमैन कमलेश रानी ने कहा कि वह नियमित रूप से सदस्यों की बैठक बुलाती हैं। उन पर लगाया गया आरोप बेबुनियाद है। एक दो दिन में सदस्यों की बैठक बुलाकर विकास योजनाओं पर कार्य किया जाएगा। कुछ सदस्य अन्य सदस्यों को गुमराह कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकना चाहते हैं। इसी वजह से वे ऐसा कर रहे हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.