Move to Jagran APP

सहमा-सहमा नजर आया सिद्धौर

बाराबंकी : मामूली विवाद से बढ़ी ¨हसा के बाद सिद्धौर कस्बा सहमा हुआ है। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों

By Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 12:13 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 12:13 AM (IST)
सहमा-सहमा नजर आया सिद्धौर

बाराबंकी : मामूली विवाद से बढ़ी ¨हसा के बाद सिद्धौर कस्बा सहमा हुआ है। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ मौजूद भारी पुलिस व पीएसी के साथ सायरन की गूंज भी कस्बा वासियों के दिल से दहशत नहीं निकाल पा रहा है। अधिकांश दुकानें बंद हैं तो इक्का दुक्का लोग ही घरों के बाहर आपस में बातचीत करते दिखते हैं।

loksabha election banner

शनिवार को करीब साढ़े बारह बजे प्रेस की गाड़ी देख कुछ लोग जिनके चहरे पर डर साफ झलक रहा था मीडियाकर्मियों को हाथ देते हैं। पूरे हटिया निवासी नवल किशोर निगम आदि बताते हैं कि राम जी मौर्य जो अपने विकलांग भाई को लेने साइकिल से जा रहा था उसे कुछ लोगों ने बहुत मारा है। राम जी मौर्य पलंग पर पड़ा था। उसके शरीर पर चोट कम थी लेकिन उसके दिल में दहशत ज्यादा घर कर गई थी। तभी वहां पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी की। लेकिन पुलिस भी घटना स्थल तक जाने का साहस नहीं जुटा सकी। इसी बीच अरूई गांव में ¨हसा भड़कने की सूचना पर मीन चौराहे पर अधिकारियों का जमावड़ा लगने लगा। एडीएम हरिकेश कन्नौजिया एएसपी ज्ञानंजय ¨सह, एसडीएम व सीओ रामसनेहीघाट सहित पुलिस व पीएसी के जवान एकत्र हुए। स्थिति को देखते हुए एडीएम और एएसपी ने भी सुरक्षा जैकेट पहन लिया। दंगाईयों से निपटने की रणनीति तैयार हो रही थी कि तभी डीएम व एसपी भी वहां पहुंच जाते हैं। डीएम अधिकारियों को मंत्रणा करते हैं और अलग-अलग टीम बनाकर भ्रमणशील कर देते हैं। इस दौरान वहां मौजूद अभिसूचना ईकाई के प्रभारी निरीक्षक से भी डीएम ने प्रकरण की जानकारी। मौके पर मौजूद लोगों में संदेश देते हुए डीएम ने सख्त लहजे में कहा कि अगर कोई बवाल करेगा तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा उसके खिलाफ मुकदमा लिखकर जेल भेजा जाएगा। उधर एसपी अपनी टीम के साथ मंत्रणा कर आवश्यक दिशा निर्देश देते दिखे। मीन चौराहा मानों कंट्राल रूम बन गया हो जहां से स्थिति को काबू करने के लिए रणनीति बनाई जा रही थी। कोटवा सड़क-सेमरावां और बाराबंकी देवीगंज मार्ग के इस चौराहे के कोने पर चल रही इन गतिविधियों को घर के महिलाएं दुबक कर देख रही थीं। चूंकि रक्षाबंधन का पर्व था तो लोग अपने वाहन से परिवार के साथ गुजर तो रहे थे लेकिन तमाम लोग दहशत खाकर रूक जाते और फिर दूसरों को जाता देख उनके पीछे-पीछे निकलते। चौराहे से मार्च करते हुए डीएम एसपी कस्बे के भीतर गली में स्थित पुलिस चौकी गए जहां बैठकर स्थिति को काबू करने के लिए चर्चा की गई। यह नजारा देर शाम तक कस्बे में बना रहा। क‌र्फ्यू तो नहीं लगा था लेकिन कस्बे की गलियों का नजारा कुछ ऐसा ही था।

अफवाहों पर न दे ध्यान : डीएम, एसपी ने अपील है कि क्षेत्र में लोग तरह-तरह की अफवाहें फैला रहे हैं जिनसे ¨हसा और भड़क सकती है। अफवाहों पर कत्तई ध्यान न दें। अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित किया जा रहा है जिनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.