Move to Jagran APP

बीएसएनएल के अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल पर

जागरण संवाददाता, रुड़की: विभिन्न मांगों को लेकर भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के अधिकारी और कर्म

By Edited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 04:47 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 04:47 PM (IST)
बीएसएनएल के अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल पर

जागरण संवाददाता, रुड़की: विभिन्न मांगों को लेकर भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के अधिकारी और कर्मचारी दो दिन की हड़ताल पर चले गए हैं। इससे समस्त कामकाज ठप हो गया। उपभोक्ताओं को मायूस होकर लौटना पड़ा।

loksabha election banner

केंद्र सरकार की विभिन्न नीतियों के विरोध और अपनी मांगों को लेकर बीएसएनएल के अधिकारियों और कर्मचारियों की यूनियन के संयुक्त मोर्चे ने मंगलवार से देशव्यापी हड़ताल कर दी। मंगलवार को समस्त अधिकारी और कर्मचारी मंडलीय अभियंता के कार्यालय पर एकत्र हुए। इसके बाद अधिकारियों और कर्मचारियों ने ऐलान किया कि सरकार की ओर से लगातार बीएसएनएल को कमजोर किए जाने की कोशिश की जा रही है। टू जी स्पेक्ट्रम के बदले ली गई 6700 करोड़ रुपये की धनराशि की अभी तक वापसी नहीं की गई है। इसके अलावा बीएसएनएल में वर्षो से भर्ती नहीं की गई है। इससे निगम में कर्मचारियों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। इसके बाद कर्मचारियों और अधिकारियों ने नारेबाजी करते हुए मंडलीय अभियंता कार्यालय पर धरना दिया। शाम पांच बजे तक धरना जारी रहा। एसडीओ ओमपाल सिंह की अध्यक्षता में आयोजित धरने पर मंगलवार को दीपक कुमार शर्मा, सीताराम, भोपाल सिंह, वीके सेठी, हीरालाल यादव, मुंतजीर अहमद समेत कई सौ से अधिकारी कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे। कर्मचारी नेता सीताराम ने बताया कि हड़ताल बुधवार को भी जारी रहेगी। बीएसएनएल अधिकारियों और कर्मचारियों की हड़ताल से उपभोक्ता बिल आदि जमा नहीं कर पाए। साथ ही उपभोक्ताओं की ब्राडबैंड, लाइन डिस्कनेक्ट की समस्या भी दूर नहीं हो पाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.