PreviousNext

हुड़दंगियों पर रहेगी कैमरे की नजर : एसएसपी

Publish Date:Sat, 23 Mar 2013 09:55 PM (IST) | Updated Date:Sat, 23 Mar 2013 11:48 PM (IST)
हुड़दंगियों पर रहेगी कैमरे की नजर : एसएसपी

गोरखपुर: होली में हुड़दंग मचाने वालों पर कैमरे से नजर रखी जाएगी। खास कर शहर में होली के मौके पर निकलने वाले परंपरागत जुलूस में शामिल लोग हर समय 'तीसरी आंख' की जद में होंगे। यदि कहीं किसी ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया तो वीडियो फुटेज की मदद से उसको चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह जानकारी एसएसपी शलभ माथुर ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में दी। उन्होंने कहा कि यह त्योहार शांति और भाईचारे का है। जनपदवासियों से अपेक्षा है कि वे इसे इसी अर्थ में शालीनता के साथ मनाएंगे। रंग खेलने के बहाने ऐसा कोई काम न किया जाय, जिससे मर्यादा और सामाजिक एकता प्रभावित होती हो। उन्होंने अपील की कि जो लोग रंग से दूर रहना चाहते हैं उनको रंग न लगाएं। केमिकल युक्त रंगों का प्रयोग कत्तई न करें। होली हुड़दंग के बहाने अश्लील गाने या तेज आवाज में डीजे चलाने की सख्त मनाही है।

एसएसपी ने बताया कि होली के दिन सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। किसी को हद पार करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करने और अफवाहों पर ध्यान देने की अपील की है। एक सवाल के जवाब में एसएसपी ने कहा कि यदि किसी को कोई दिक्कत होती है तो वह सौ नंबर पर पुलिस को सूचना दे सकता है। इसके अलावा नगर नियंत्रण कक्ष के मोबाइल नंबर 9454403527 या जिला नियंत्रण कक्ष के मोबाइल नंबर 9454417417 पर भी सूचना दी जा सकती है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    कबाड़ के गोदाम पर आरपीएफ का छापालोहिया के विचार पहले से अधिक प्रासंगिक
    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें