Move to Jagran APP

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: रोजस बनी वेनेजुएला की पहली विश्व चैंपियन

रोजस से पहले रविवार को रॉब्बिली पिनाडो इस दक्षिण अमेरिकी देश की ओर से विश्व चैंपियनशिप में कोई भी पदक जीतने वाली पहली एथलीट बनीं थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 09 Aug 2017 03:44 PM (IST)Updated: Wed, 09 Aug 2017 03:44 PM (IST)
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: रोजस बनी वेनेजुएला की पहली विश्व चैंपियन
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: रोजस बनी वेनेजुएला की पहली विश्व चैंपियन

लंदन, रायटर। युलिमार रोजस के रूप में वेनेजुएला को सोमवार को अपनी पहली विश्व चैंपियन मिल गई। रोजस ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में महिलाओं की टिपल जंप स्पर्धा में गत चैंपियन और ओलंपिक चैंपियन कैटरीना इबारगुएन को पछाड़कर खिताब जीता। 21 वर्षीय रोजस ने 14.91 मीटर की छलांग लगाकर अपने देश को विश्व स्पर्धा का पहला पीला तमगा दिलाया। कोलंबिया की कैटरीना (14.89 मीटर) को रजत और कजाखिस्तान की ओल्गा रिप्कोवा (14.77 मीटर) को कांस्य पदक मिला।

loksabha election banner

रॉब्बिली पिनाडो : रोजस से पहले रविवार को रॉब्बिली पिनाडो इस दक्षिण अमेरिकी देश की ओर से विश्व चैंपियनशिप में कोई भी पदक जीतने वाली पहली एथलीट बनीं थी। पिनाडो ने महिलाओं की पोल वॉल्ट स्पर्धा का कांस्य पदक जीता था।

फेथ ने जीती 1500 मीटर रेस : केन्या की दिग्गज धावक फेथ किपएगोन ने अपने ओलंपिक स्वर्ण के साथ महिलाओं की 1500 मीटर विश्व चैंपियनशिप का खिताब भी जोड़ लिया। दो साल पहले रजत पदक जीतने वाली फेथ ने 4:02.59 सेकेंड के समय के साथ पीला तमगा जीता। अमेरिका की जेनी सिंपसन (4:02.76 सेकेंड) को रजत पदक और दक्षिण अफ्रीका की कैस्टर सेमेन्या (4: 02.90 सेकेंड) को कांस्य पदक मिला।

अनीता ने कायम रखा खिताब : पोलैंड की अनीता व्लोदार्जिक ने महिलाओं की हैमर थ्रो स्पर्धा में दमदार प्रदर्शन करते हुए अपना खिताब बरकरार रखा। उन्होंने 77.90 मीटर की दूरी नापकर और सबको पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया। हालांकि इस स्पर्धा का विश्व रिकॉर्ड भी अनीता के नाम ही है। चीन की ङोंग वांग 75.98 मीटर की दूरी नापकर दूसरे और पोलैंड की ही मालविना कोपरोन 74.76 मीटर की दूरी तय कर तीसरे स्थान पर रहीं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.