Move to Jagran APP

इस महान खिलाड़ी ने कहा 'हां मैं गे हूं'

मेलबर्न। पांच ओलंपिक गोल्ड मेडल जीत चुके ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तैराक इयान थोर्प ने स्वीकार किया कि वो 'गे' यानी समलैंगिक हैं। उन्होंने एक आस्ट्रेलियाई टेलीविजन चैनल को दिए इंटरव्यू में ये बात मानी। थोर्प ने साफ तौर पर स्वीकार करते हुए कहा कि उन्हें विपरीत लिंग में कोई रूची नहीं है और इस बात का खुलासा करने के बारे में वो काफी समय

By Edited By: Published: Mon, 14 Jul 2014 05:53 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jul 2014 06:03 PM (IST)
इस महान खिलाड़ी ने कहा 'हां मैं गे हूं'

मेलबर्न। पांच ओलंपिक गोल्ड मेडल जीत चुके ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तैराक इयान थोर्प ने स्वीकार किया कि वो 'गे' यानी समलैंगिक हैं। उन्होंने एक आस्ट्रेलियाई टेलीविजन चैनल को दिए इंटरव्यू में ये बात मानी। थोर्प ने साफ तौर पर स्वीकार करते हुए कहा कि उन्हें विपरीत लिंग में कोई रूची नहीं है और इस बात का खुलासा करने के बारे में वो काफी समय से सोच रहे थे। थोर्प के मुताबिक जब वो 16 साल के थे तब उनसे ये सवाल पूछा गया था मगर उस वक्त उनके लिए ये सच्चाई बयां करना कठिन था, अगर मैं सच्चाई बता देता तो लोग मुझे शक की निगाह से देखते। उन्हें लगता कि हर बात पर मैंने सिर्फ झूठ ही कहा है लेकिन अब मैं कह सकता हूं कि मैं समलैंगिक हूं।

loksabha election banner

हालांकि इससे पहले 2012 में उन्होंने अपनी आत्मकथा लिखी थी जिसमें उन्होंने जिक्र किया था कि वो समलैंगिक नहीं हैं। गौरतलब है कि इयान थोर्प दुनिया के सबसे तेज तैराकों में से एक रहे हैं। ओलंपिक में उन्होंने 5 गोल्ड मेडल समेत 9 मेडल जीते हैं जबकि तैराकी व‌र्ल्ड चौम्पियनशिप में उन्होंने 11 गोल्ड, 2 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.