PreviousNext

रोनाल्डो ने की सबसे बड़ी डील, जानकर उड़ जाएंगे होश

Publish Date:Wed, 09 Nov 2016 03:07 PM (IST) | Updated Date:Wed, 09 Nov 2016 05:38 PM (IST)
रोनाल्डो ने की सबसे बड़ी डील, जानकर उड़ जाएंगे होश
दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फुटबॉलर रोनाल्डो को एक सीजन के लिए 45 मिलियन पाउंड (374 करोड़ रुपए) मिलेंगे।

मैड्रिड। पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी डील करने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने सोमवार को क्लब के साथ 5 साल की नई डील साइन की। मतलब अब 2021 तक स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड के साथ खेलते रहेंगे। इस डील के लिए 31 साल के रोनाल्डो को 225 मिलियन पाउंड (करीब 1864 करोड़ रुपए) मिलेंगे।

दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फुटबॉलर रोनाल्डो को एक सीजन के लिए 45 मिलियन राउंड (374 करोड़ रुपए) मिलेंगे। रोनाल्डो की साप्ताहिक सैलरी 7.19 करोड़ रुपए होगी। हालांकि टैक्स चुकाने के बाद उन्हें प्रति सप्ताह 3.65 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके साथ ही रोनाल्डो ने बार्सिलोना के अर्जेंटीनी स्टार लियोनेल मैसी को पीछे छोड़ दिया है। मैसी की साप्ताहिक सैलरी 3.31 करोड़ रुपए (टैक्स कटने के बाद) है।

इस डील का यह मतलब भी है कि रोनाल्डो अपना करियर रियाल के खिलाड़ी के तौर पर ही खत्म करेंगे। जब यह डील खत्म होगी तब तक इस पुर्तगाली खिलाड़ी की उम्र 36 साल हो चुकी होगी।

मैसी का बार्सिलोना के साथ करार 2018 तक का है। इसे पहले भी रिन्यू किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो वे एक बार फिर सर्वाधिक कॉन्ट्रैक्ट फीस के मामले में रोनाल्डो को पीछे छोड़ सकते हैं। मैसी को रोनाल्डो से 20% ज्यादा की डील मिल सकती है।

खेल की दुनिया की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

क्रिकेट जगत की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:World's Highest Paid Athlete Cristiano Ronaldo Signs New Real Madrid Contract(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आईएसएल: दिल्ली के सामने होगी चैंपियन चेन्नई की चुनौतीनई डील साइन करने के बाद बोले रोनाल्डो, मैं 41 साल की उम्र तक खेलना चाहता हूं
यह भी देखें