PreviousNext

महिलाओं की राष्ट्रीय प्रतियोगिता से बनेगा मुक्केबाजी का माहौल

Publish Date:Fri, 18 Nov 2016 06:18 PM (IST) | Updated Date:Fri, 18 Nov 2016 06:27 PM (IST)
महिलाओं की राष्ट्रीय प्रतियोगिता से बनेगा मुक्केबाजी का माहौल
राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 31 टीमों की 250 से अधिक मुक्केबाज भाग लेंगी।

हरिद्वार, प्रेट्र। राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप की शुरुआत शनिवार से होगी। इस प्रतियोगिता में 31 टीमों की 250 से अधिक मुक्केबाज भाग लेंगी। यह देश में मुक्केबाजी की नई शुरुआत होगी क्योंकि पिछले चार साल से प्रतियोगिताओं के अभाव में मुक्केबाजी को नुकसान उठाना पड़ा है। कुछ समय पहले बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआइ) के गठन के बाद मुक्केबाजी की यह पहली बड़ी प्रतियोगिता है। माना जा रहा है कि इससे प्रशासनिक जकडऩ के चलते अनिश्चितता का सामना कर रही मुक्केबाजी को सामान्य बनाने में मदद मिलेगी। हालांकि प्रतियोगिता में ओलंपिक पदक विजेता व पांच बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम, एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता एल सरिता देवी और राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता पिंकी जांगड़ा जैसी नामी महिला मुक्केबाजों के न आने से थोड़ी सी निराशा भी है। सरिता और पिंकी चोट के कारण प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पा रही हैं, जबकि राज्यसभा सांसद मैरी कॉम अन्य जिम्मेदारियों में व्यस्त हैं। प्रतियोगिता को समर्थन देने के लिए मैरी कॉम और सरिता के यहां आने की उम्मीद है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Women's boxing atmosphere will increase from national competition(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मोदी सरकार ने बनाया लक्ष्य, भारत के पास 2024 ओलंपिक में होंगे 'इतने' पदकचाइना ओपन : चीनी दीवार लांघकर सिंधू सेमीफाइनल में
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »