PreviousNext

हैमिल्टन ने लगाई जीत की हैट्रिक

Publish Date:Sun, 20 Apr 2014 08:09 PM (IST) | Updated Date:Sun, 20 Apr 2014 08:09 PM (IST)
हैमिल्टन ने लगाई जीत की हैट्रिक
शंघाई। पूर्व विश्व चैंपियन लुइस हैमिल्टन ने रविवार को अपनी टीम के साथी ड्राइवर निको रोजबर्ग को पछाड़ते हुए चाइनीज ग्रां प्रि फॉर्मूला वन का खिंताब अपने नाम दर्ज कराया। ब्रिटिश ड्राइ

शंघाई। पूर्व विश्व चैंपियन लुइस हैमिल्टन ने रविवार को अपनी टीम के साथी ड्राइवर निको रोजबर्ग को पछाड़ते हुए चाइनीज ग्रां प्रि फॉर्मूला वन का खिंताब अपने नाम दर्ज कराया। ब्रिटिश ड्राइवर हैमिल्टन ने पोल पोजीशन से रेस की शुरुआत करते हुए कुल एक घंटा, 36 मिनट और 52.810 सेकेंड का समय लेते हुए अपनी हैट्रिक भी पूरी की। वह रोजबर्ग से मात्र 19 सेकेंड आगे रहे, जबकि तीसरे स्थान पर फेरारी के स्पेनिश ड्राइवर फर्नाडो अलोंसो रहे।

इसके साथ ही मर्सिडीज ने लगातार तीसरी बार पहला-दूसरा पोडियम स्थान हासिल कर सत्र में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। अपने करियर में पहली बार लगातार तीन रेस जीतने के बावजूद हैमिल्टन ड्राइवरों की खिताबी रेस में रोजबर्ग (79 अंक) से चार अंक से पिछड़ रहे हैं।

अलोंसो के 41 और निको हल्केनबर्ग के 36 अंक हैं। रेड बुल के डेनियल रिकियार्डो ने अपनी टीम के साथी और मौजूदा विश्व चैंपियन सबेस्टियन वीटल को पछाड़कर चौथा स्थान हासिल किया।

फोर्स इंडिया के लिए भी यह रेस अच्छी रही। टीम के दोनों ड्राइवरों ने शीर्ष दस में जगह बनाते हुए टीम को दस अंक दिलाए। जर्मन ड्राइवर निको हल्केनबर्ग (08) छठे स्थान पर रहे, जबकि मैक्सिकन ड्राइवर सर्गियो परेज (02) ने नौवां स्थान हासिल किया। इस सत्र में 19 रेसों में से चार रेस हो चुकी हैं, जिसमें मर्सिडीज 154 अंक लेकर कंस्ट्रक्टर्स तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है, जबकि रेड बुल 57 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। फोर्स इंडिया 54 अंक लेकर तीसरे नंबर पर है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:winning hattrick of hamilton(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

गौरव का 'सुपर पंच', बुखार के बावजूद पहुंचे क्वॉर्टर फाइनल मेंचाइनीज ग्रां प्रि: लुइस हैमिल्टन का धमाल, लगाई जीत की हैट्रिक
यह भी देखें