PreviousNext

वावरिंका-फेडरर ने बोपन्ना-कुरैशी को पहले ही दौर में बाहर किया

Publish Date:Sat, 08 Mar 2014 06:03 PM (IST) | Updated Date:Sat, 08 Mar 2014 06:20 PM (IST)
वावरिंका-फेडरर ने बोपन्ना-कुरैशी को पहले ही दौर में बाहर किया
ऑस्ट्रेलियन ओपेन चैंपियन स्विट्जरलैंड के स्टानिसलास वावरिंका और हमवतन रोजर फेडरर की जोड़ी ने भारत के रोहन बोपन्ना और पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी की जोड़ी को इंडियन वेल्स पुरुष डब

इंडियन वेल्स। ऑस्ट्रेलियन ओपेन चैंपियन स्विट्जरलैंड के स्टानिसलास वावरिंका और हमवतन रोजर फेडरर की जोड़ी ने भारत के रोहन बोपन्ना और पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी की जोड़ी को इंडियन वेल्स पुरुष डबल्स के पहले दौर में ही पराजित कर बाहर कर दिया है। जबकि महिलाओं में चौथी वरीय खिलाड़ी अजारेंका को चौंकाते हुए अमेरिका की गैरवरीय खिलाड़ी लॉरेन डेविस ने हरा दिया।

तीसरी वरीयता प्राप्त वावरिंका और फेडरर की जोड़ी ने छठी वरीयता प्राप्त बोपन्ना-कुरैशी की जोड़ी को तीन सेटों में 6-2, 6-7, 10-6 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। गत सप्ताह दुबई ओपेन पुरुष डबल्स का खिताब जीतने वाली इंडो-पाक एक्सप्रेस ने दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के सामने जबरदस्त चुनौती पेश की और पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में वापसी की। दोनों ने इसे 7-4 से टाईब्रेक में जीता। इसके बाद मुकाबला सुपरटाईब्रेक में चला गया, जिसे फिर वावरिंका-फेडरर ने 10-6 से अपने नाम किया।

स्विट्जरलैंड के लिए 2008 बीजिंग ओलंपिक में डबल्स का स्वर्णपदक जीत चुके वावरिंका और फेडरर वर्ष 2011 में इंडियन वेल्स के पुरुष डबल्स फाइनल में पहुंचे थे। आखिरी बार उन्होंने वर्ष 2012 में डेविस कप में नीदरलैंड्स के खिलाफ एक साथ जोड़ी बनाकर खेला था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उधर, विश्व की चौथे नंबर की महिला खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका को टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में गैरवरीय अमेरिकी खिलाड़ी लॉरेन डेविस के हाथों सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा है। गैर वरीय डेविस ने तीसरी वरीयता प्राप्त बेलारूसी बाला अजारेंका की मैच में सात बार सर्विसब्रेक कर उन्हें 6-0, 7-6 से पराजित कर आसानी से अगले दौर का टिकट कटाया। पैर की चोट से जूझ रही अजारेंका ने मैच में 12 बार डबल फॉल्ट किये। यह पहली बार है जब विश्व की 66वीं रैंक खिलाड़ी 20 वर्षीय डेविस ने किसी शीर्ष खिलाड़ी को हराया है। महिला सिंगल्स के अन्य मुकाबलों में दूसरी वरीयता प्राप्त पोलैंड की एग्नियास्का रादवांस्का ने ब्रिटिश क्वालीफायर हैदर वॉटसन को 6-4, 6-3 से और 10वीं वरीयता प्राप्त डेनमार्क की कैरोलीन वोजनियाकी ने सर्बिया की बोजाना जोवानोवस्की को 6-1, 6-3 से पराजित किया। इसके अलावा सर्बिया की जेलेना जानकोविक, रोमानिया की सिमोना हालेप, इटली की रॉबर्टा विंसी, कनाडा की इयुजिनी बुकार्ड, स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो और इटली की सारा इरानी ने भी अपने-अपने मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Wawrinka and Federer push out Bopanna and Qureshi out of Indian Wells Open(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दिविज-राजा क्योटो चैलेंजर के फाइनल मेंभारतीय उम्मीदें टूटीं, साइना क्वॉर्टर फाइनल में हारकर बाहर
यह भी देखें