PreviousNext

डोपिंग पर वाडा जारी करेगा जांच रिपोर्ट

Publish Date:Wed, 13 Jan 2016 10:56 PM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Jan 2016 11:06 PM (IST)
डोपिंग पर वाडा जारी करेगा जांच रिपोर्ट
अंतरराष्ट्रीय खिलाडि़यों के बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार, घूस और डोपिंग के आरोपों की जांच कर रहे विश्व डोपिंग निरोधक एजेंसी (वाडा) के स्वतंत्र आयोग की रिपोर्ट का दूसरा भाग गुरुवार को ज

पेरिस। अंतरराष्ट्रीय खिलाडि़यों के बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार, घूस और डोपिंग के आरोपों की जांच कर रहे विश्व डोपिंग निरोधक एजेंसी (वाडा) के स्वतंत्र आयोग की रिपोर्ट का दूसरा भाग गुरुवार को जारी किया जाएगा। पहले वाडा अपनी रिपोर्ट का दूसरा भाग दिसंबर के अंत में जारी करने वाला था, लेकिन बाद में इसे 14 जनवरी तक के लिए इसे टाल दिया था। माना जा रहा है कि वाडा अपनी इस रिपोर्ट में अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आइएएएफ) के बारे में भी कुछ चौंकाने वाले खुलासे कर सकता है।

वाडा ने डोपिंग और भ्रष्टाचार पर अपनी पहली रिपोर्ट पिछले साल नवंबर में सार्वजनिक की थी। इसके बाद रूस को अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं से निलंबित कर दिया गया था। 2014 में सामने आई एक डॉक्यूमेंट्री में रूस एथलेटिक्स में व्याप्त भ्रष्टाचार और डोपिंग को लेकर खुलासा किया गया था। इसके बाद विश्व डोपिंग निरोधक एजेंसी के प्रमुख डिक पाउंड की अध्यक्षता में बने स्वतंत्र आयोग ने करीब एक वर्ष की जांच के बाद रिपोर्ट का पहला भाग गत नवंबर में जारी किया था। पाउंड ने नवंबर में कहा था कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एथलेटिक्स में भ्रष्टाचार अपनी गहरी जड़ें जमा चुका है और रिपोर्ट के दूसरे भाग में इसका खुलासा किया जाएगा।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:WADA to release report on doping(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भारत में प्रो मुकाबला लड़ेंगे विजेंद्रसानिया-हिंगिस की जोड़ी ने बनाया जीत का विश्व रिकॉर्ड
यह भी देखें