PreviousNext

वाडा ने रूस की एंटी डोपिंग एजेंसी को निलंबित किया

Publish Date:Thu, 19 Nov 2015 03:43 PM (IST) | Updated Date:Thu, 19 Nov 2015 03:53 PM (IST)
वाडा ने रूस की एंटी डोपिंग एजेंसी को निलंबित किया
रूसी एंटी डोपिंग एजेंसी (आरयूएसएडीए) को आज विश्व एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) ने निलंबित कर दिया। इसके साथ ही उन कयासों को भी बल मिल गया है जिसमें ये कहा गया कि अगर रूस अंतरराष्ट्रीय

कॉलोराडो स्प्रिंग्स। रूसी एंटी डोपिंग एजेंसी (आरयूएसएडीए) को आज विश्व एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) ने निलंबित कर दिया। इसके साथ ही उन कयासों को भी बल मिल गया है जिसमें ये कहा गया कि अगर रूस अंतरराष्ट्रीय नियमों के तहत जल्द ही खुद को नहीं ढाल लेता तो उसके ट्रैक एथलीटों को ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेने दिया जाएगा।

वाडा के फाउंडेशन बोर्ड ने एकमत होकर कमेटी के उस सुझाव को हरी झंडी दिखा दी जिसमें ये कहा गया था कि रुसी एंटी डोपिंग एजेंसी वैश्विक संस्था के नियमों का पालन नहीं कर रही है। इस फैसले की उम्मीद तब से लगाई जा रही थी जब से वाडा के एक स्वतंत्र पैनल ने रूस में चल रहे राज्य प्रायोजित डोपिंग कार्यक्रम से पर्दा उठाया था। इस पूरे मामले में रुसी एंटी डोपिंग एजेंसी फंसती नजर आ रही थी और उस पर वाडा द्वारा मांगे गए डोपिंग सैम्पल को भी नष्ट करने का आरोप था। इससे पहले आइएएएफ ने पहले ही रूसी एंटी डोपिंग एजेंसी को कुछ समय के लिए निलंबित कर दिया था हालांकि उसने ओलंपिक में उनकी वापसी के लिए दरवाजे अभी भी खुले रखे हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:WADA suspenda Russian anti doping agency(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एटलेटिको ने चेन्नईयन को हराकर दूसरे स्थान पर छलांग लगाईतरलोचन होंगे मुक्केबाजी तदर्थ समिति के प्रमुख
यह भी देखें