PreviousNext

रूस से प्रतिबंध हटा सकता है वाडा

Publish Date:Sat, 20 May 2017 01:31 AM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 01:31 AM (IST)
रूस से प्रतिबंध हटा सकता है वाडारूस से प्रतिबंध हटा सकता है वाडा
इस साल के अंत में संस्था रूस के ड्रग परीक्षण अधिकार पर लगे प्रतिबंध को हटा सकती है।

मांट्रियल, एएफपी। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) रूस के ड्रग परीक्षण अधिकार पर लगे प्रतिबंध को हटा सकती है। वाडा के अध्यक्ष क्रेग रीडी ने गुरुवार को इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि करीब दो साल के बाद इस साल के अंत में संस्था रूस के ड्रग परीक्षण अधिकार पर लगे प्रतिबंध को हटा सकती है।

रूस की डोपिंग रोधी एजेंसी (आरयूएसएडीए) को 2015 में रूस के खेलों में फैली डोपिंग को लेकर रिपोर्ट आने के बाद निलंबित कर दिया गया था। रीडी ने कहा कि रूसी एजेंसी ने अपनी छवि सुधारने के लिए ठोस कदम उठाए हैं और वह वाडा के मानदंडों के आधार पर अगले महीने परीक्षण शुरू कर सकता है।

रीडी ने वाडा फाउंडेशन बोर्ड मीटिंग के बाद कहा, 'इसके लिए काफी काम किया जा रहा है। बोर्ड ने फैसला किया है कि यदि हमें जानकारी मिलती है और मुझे विश्वास है कि यह हमें मिलेगी, तो रूसी डोपिंग एजेंसी फिर से अपना परीक्षण कार्यक्रम शुरू कर सकती है।'

वहीं, वाडा ने रूस को उसकी डोपिंग रोधी एजेंसी की अध्यक्ष येलेना इसिनवाएवा को भी उनके पद से हटाने के लिए कहा है। वाडा ने कहा कि दो वर्ष हो गए हैं और अभी तक रूस की डोपिंग रोधी एजेंसी ने इसिनवाएवा को हटाने का वैश्विक एजेंसी के आदेशों का पालन नहीं किया है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:WADA might remove ban from Russia(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भारतीय अंडर-17 टीम ने इटली को हरायाटेनिस राउंडअपः थिएम ने नडाल को चौंकाया, सानिया-श्वेदोवा सेमीफाइनल में
यह भी देखें