Move to Jagran APP

अजलान शाह: नौ बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से दो-दो हाथ करने उतरेगा भारत

सुल्तान अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट में आज भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम से होगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 02 May 2017 10:29 AM (IST)Updated: Tue, 02 May 2017 10:51 AM (IST)
अजलान शाह: नौ बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से दो-दो हाथ करने उतरेगा भारत
अजलान शाह: नौ बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से दो-दो हाथ करने उतरेगा भारत

इपोह, प्रेट्र । पिछले मैच में शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम सुल्तान हॉकी टूर्नामेंट के तीसरे राउंड राबिन मैच में मंगलवार को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी तो उसका इरादा अपना प्रदर्शन का ग्राफ बेहतर करने का होगा।

loksabha election banner

पहले मैच में ब्रिटेन से 2-2 से ड्रॉ खेलने के बाद भारत ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया। कीवी टीम ने अपने पहले मैच में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 1-1 से ड्रॉ पर रोका था। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार के मैच में मेजबान मलेशिया को 6-1 से मात देकर अपनी बादशाहत फिर साबित की।

छह देशों के टूर्नामेंट में सबसे ऊंची रैंकिंग वाली दो टीमों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच का मैच लीग चरण का सबसे अहम मुकाबला माना जा रहा है। भारत के कोच रोलैंट ओल्टमेंस ने कहा, ‘हम लगातार अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। इपोह आने से पहले हमारा मकसद यही था। हम अच्छे नतीजे चाहते हैं।’

पहले मैच में गोल करने के मौके नहीं बना पाने के लिए स्ट्राइकरों को आड़े हाथों लेने के बाद उन्होंने दूसरे मैच में उनके प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए सबसे जरूरी फारवर्ड और मिडफील्ड का तालमेल है। अब हमारी टीम में वह नजर आ रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ फारवर्ड पंक्ति का प्रदर्शन बहुत अच्छा था। हमें अगले मैच में और सुधार करना होगा।’

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.