Move to Jagran APP

सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु की ब्रांड वैल्यू हुई 2 करोड़, लाइन लगाकर खड़ी कंपनियां

रियो अोलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु की ब्रांड वैल्यू करीब 10 गुना बढ़कर दो करोड़ रुपए हो चुकी है।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 07:10 PM (IST)Updated: Sat, 27 Aug 2016 02:36 PM (IST)
सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु की ब्रांड वैल्यू हुई 2 करोड़, लाइन लगाकर खड़ी कंपनियां

हैदराबाद। रियो ओलिंपिक में सिल्वर जीतकर इतिहास रचने वाली बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु को अनुबंधित करने के लिए कई कंपनियां कतार में हैं। खबरों के मुताबिक रियो में सिल्वर जीतने से सिंधु की ब्रांड वैल्यू में करीब 10 गुना इजाफा हुआ है। इसके बावजूद उनकी ब्रांड मैनेजमेंट कंपनी अभी जल्दबाजी नहीं करना चाहती है क्योंकि उसे ब्रांड वैल्यू अभी और बढ़ने की उम्मीद है।

loksabha election banner

सिंधु द्वारा शीघ्र ही कुछ अनुबंधों की घोषणा किए जाने का अनुमान है। उनकी ब्रांड मैनेजमेंट कंपनी बेसलाइन वेंचर्स के सह संस्थापक और निदेशक आर. रामकृष्णन ने कहा कि सिंधु ने रियो ओलिंपिक से ठीक पहले कुछ अनुबंध किए थे, लेकिन व्यस्त शैड्यूल के चलते इनकी घोषणा नहीं की जा सकी थी। इसके चलते उनकी तैयारी प्रभावित हो सकती थी, लेकिन अब सितंबर के दूसरे सप्ताह में इनकी घोषणा की जाएगी।

ब्रांड और बिजनेस स्ट्रेटेजी के विशेषज्ञ हरीश बिजूर ने कहा कि विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा दी जा रही इनामी राशि के चलते सिंधु की ब्रांड वैल्यू अब करीब 2 करोड़ रुपए हो चुकी है। रियो ओलिंपिक के पहले उनकी ब्रांड वैल्यू 20 से 30 लाख रुपए थी, जिसमें अब जबर्दस्त इजाफा हुआ है।

उन्होंने कहा, रियो रियो ओलिंपिक की सफलता के बाद यह हुआ है कि विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा उन्हें इनामी राशि प्रदान की जा रही है। इसके चलते उनके ब्रांड वैल्यू बढ़ रही है। जैसे ही कोई राज्य सरकार उन्हें 5 करोड़ रुपए प्रदान करती है तो उनकी ब्रांड वैल्यू में भारी वृद्धि हो जाती है।

रियो की सफलता के तुरंत बाद तेलंगाना सरकार ने सिंधु को 5 करोड़ रुपए के अलावा हैदराबाद में एक प्लॉट प्रदान किया। इसके बाद आंध्रप्रदेश सरकार ने उन्हें 3 करोड़ रुपए दिए। दिल्ली सरकार ने उनके लिए 2 करोड़ का इनाम घोषित किया है जबकि बीपीसीएल उन्हें 75 लाख रुपए देगी। इसके अलावा अन्य कई राज्य सरकारों तथा संस्थाओं ने भी उनके लिए इनाम की घोषणा की है।

बिजूर के अनुसार ओलिंपिक की यह सफलता लोगों के दिलों-दिमाग पर लंबे समय छाईं रहेंगी और इसके चलते सिंधु की छवि और ब्रांड वैल्यू को लाभ मिलेगा।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.