Move to Jagran APP

निशानेबाजों ने हैदराबाद में चंदा मांगकर भूख मिटाई

नेशनल स्कूल गेम्स में बागपत के निशानेबाजों को न तो समय पर खाना दिया गया और न ही वापसी में ट्रेन के टिकट।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2016 08:39 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2016 10:27 PM (IST)
निशानेबाजों ने हैदराबाद में चंदा मांगकर भूख मिटाई

जागरण संवाददाता, बागपत। खेलों पर करोड़ों रुपये खर्च करने का दावा करने वाली उप्र सरकार की बदइंतजामी की पोल हैदराबाद में खुल गई। नेशनल स्कूल गेम्स में बागपत के निशानेबाजों को न तो समय पर खाना दिया गया और न ही वापसी में ट्रेन के टिकट। खिलाड़ी 15 घंटे तक भूखे रहे। टीम महज एक कांस्य पदक ही जीत सकी।

loksabha election banner

पीडि़त निशानेबाजों की शिकायत पर भाजपा सांसद डॉ. सत्यपाल ¨सह ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर मामले की जांच कराने की मांग की है। हैदराबाद में 26 से 30 नवंबर तक 62वीं एसजीएफआइ नेशनल स्कूल गेम्स रायफल शू¨टग चैंपियनशिप का आयोजन हुआ था। इसमें बागपत के 12 निशानेबाज छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। टीम मैनेजर नंद किशोर यादव और कोच शोएब खान भी निशानेबाजों के साथ गए थे। तनु चौधरी, प्रवीण और निशा खोखर की टीम ने कांस्य पदक जीता। बागपत के निशानेबाज लौट आए हैं।

नीशू खोखर, प्रवीण, निशा खोखर, युविका तोमर, तनु चौधरी, हारुण खान, आशीष डोडवाल, प्रयास डोडवाल, गौरव ने बताया कि टीम मैनेजर ने हैदराबाद में उन्हें 15 घंटे तक खाना नहीं खिलाया। कई निशानेबाजों को खाने के लिए इधर-उधर से चंदा मांगना पड़ा। आयोजक सचिव ने उनके खाने का इंतजाम कराया। उन्हें परेशान भी किया गया। इसके चलते वे महज एक कांस्य पदक जीत सके।

आरोप लगाया कि पहचान-पत्र के 100-100 रुपये मांगे गए। वह वापस आने लगे तो उन्हें ट्रेन का टिकट नहीं दिया गया। स्टेशन पर आरपीएफ के हस्तक्षेप के बाद मैनेजर ने उन्हें टिकट दिया। पीडि़त निशानेबाजों का कहना है कि यदि समय से उन्हें खाना मिलता और परेशान न किया जाता तो वे कई पदक ला सकते थे। आरोप यह भी है कि कुछ निशानेबाजों को मैनेजर ने सभी सुविधाएं समय से उपलब्ध कराईं।

टीम मैनेजर नंद किशोर यादव ने कहा, 'निशानेबाज जो भी आरोप लगा रहे हैं, वह एकदम निराधार हैं। उन्हें समय पर खाना भी दिया और ट्रेन का टिकट भी दिया गया है। टीम के किसी भी निशानेबाज के साथ पक्षपात नहीं किया गया।' पीड़ित निशानेबाजों ने भाजपा सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह को आपबीती सुनाते हुए कहा कि उनके साथ पक्षपात न होता तो सोने और चांदी के पदक भी जीत लेते। सांसद ने इस बाबत मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.