Move to Jagran APP

एशियाड: घोषाल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

17वें एशियन गेम्स की स्क्वॉश प्रतियोगिता में एक तरफ जहां महिलाओं में दीपिका पल्लीकल को सिंगल्स सेमीफाइनल में हार के साथ कांस्य से संतोष करना

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Mon, 22 Sep 2014 02:33 PM (IST)Updated: Mon, 22 Sep 2014 03:29 PM (IST)
एशियाड: घोषाल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले  बने पहले भारतीय

इंचियोन। 17वें एशियन गेम्स की स्क्वॉश प्रतियोगिता में एक तरफ जहां महिलाओं में दीपिका पल्लीकल को सिंगल्स सेमीफाइनल में हार के साथ कांस्य से संतोष करना पड़ा वहीं, दूसरी तरफ सौरव घोषाल ने नया इतिहास रच दिया है। सौरव सेमीफाइनल में 2006 के चैंपियन ओंग बेंग ही को हराकर एशियाड फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय स्क्वॉश खिलाड़ी बन गए हैं।

loksabha election banner

शीर्ष वरीय व दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी सौरव घोषाल ने उम्मीदों के मुताबिक खेलते हुए 35वीं वरीय मलेशिया के बेंग ही को 11-9, 11-4, 11-5 से मात दी। ये मुकाबला 45 मिनटों तक चला। दोनों खिलाड़ियों ने पीएसए प्रोफेशनल टूर के दौरान एक-दूसरे को मात जरूर दी है लेकिन जून में हुई एशियन चैंपियनशिप के दौरान टीम सेमीफाइनल में घोषाल को बेंग ही के खिलाफ हार का सामना करना पड़ता है।

उस हार को भुलाते हुए घोषाल आगे बढ़े और इस बार 34 वर्षीय मलेशियाई खिलाडी़ बेंग पर वो भारी पड़े। पिछले दो संस्करणों में बार-बार दो कांस्य पदक लेकर लौटने वाले घोषाल ने इस जीत के साथ ये भी पक्का कर दिया है कि इस बार उनके पदक का रंग कुछ और ही होगा। उन्होंने पहले भी कहा था कि ये उनके पास गोल्ड मेडल जीतने का सबसे सुनहरा मौका होगा। फाइनल कल खेला जाएगा।

एशियन गेम्स 2014 से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.