Move to Jagran APP

सरिता देवी पर लग सकता है लंबा प्रतिबंध, अधिकारियों ने दिए संकेत

एशियन गेम्स 2014 में विवादों के बीच पोडियम पर पदक लेने से इंकार करने वाली भारतीय मुक्केबाज सरिता देवी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विश्व मुक्केबाजी संस्था एआइबीए ने संकेत दे दिए हैं कि सरिता देवी को लंबा प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है और इसका इसका ऐलान भी जल्द ही

By ShivamEdited By: Published: Wed, 12 Nov 2014 01:02 PM (IST)Updated: Thu, 13 Nov 2014 12:00 AM (IST)
सरिता देवी पर लग सकता है लंबा प्रतिबंध, अधिकारियों ने दिए संकेत

कुआलालंपुर (मलेशिया)। एशियन गेम्स 2014 में विवादों के बीच पोडियम पर पदक लेने से इंकार करने वाली भारतीय मुक्केबाज सरिता देवी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विश्व मुक्केबाजी संस्था एआइबीए ने संकेत दे दिए हैं कि सरिता देवी को लंबा प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है और इसका इसका ऐलान भी जल्द ही कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

सितंबर में इंचियोन एशियन गेम्स के दौरान लाइटवेट सेमीफाइनल में हारने व उसके विरोध में पदक पहनने से इंकार करने और इसको एक अन्य देश के खिलाड़ी को पहनाने पर सख्त कदम उठाते हुए एआइबीए ने सरिता देवी के साथ-साथ तीन कोचों पर अनिश्चित प्रतिबंध लगाया था। ये प्रतिबंध मौजूदा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता से इनको बाहर रखने के लिए लगाया गया था लेकिन अब अनुशासनात्मक समिति का एक कड़ा फैसला आने के आसार हैं।

एआइबीए अध्यक्ष सीके वू ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, 'उनको (सरिता देवी) कड़ी सजा मिलेगी और कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी। अगर आप विजेता बनना मंजूर करते हो तो हार को भी बर्दाश्त करना होगा। अगर सब ऐसा ही करेंगे तो किस प्रकार की प्रतियोगिता होगी?'

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.