PreviousNext

स्वीडन के सैंटियागो निएवा होंगे भारत के नए मुक्केबाजी कोच

Publish Date:Sun, 19 Mar 2017 06:24 PM (IST) | Updated Date:Sun, 19 Mar 2017 06:31 PM (IST)
स्वीडन के सैंटियागो निएवा होंगे भारत के नए मुक्केबाजी कोचस्वीडन के सैंटियागो निएवा होंगे भारत के नए मुक्केबाजी कोच
अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी महासंघ के कोचों के आयोग के उपाध्यक्ष सैंटियागो निएवा भारत के पुरुष मुक्केबाजों के नए विदेशी कोच होंगे।

नई दिल्ली, प्रेट्र। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी महासंघ (एआइबीए) के कोचों के आयोग के उपाध्यक्ष सैंटियागो निएवा भारत के पुरुष मुक्केबाजों के नए विदेशी कोच होंगे। वह 2014 में क्यूबा के बीआइ फर्नांडीज के पद छोडऩे के बाद से रिक्त पड़े स्थान को भरेंगे।
बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआइ) के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, 'एआइबीए ने हमसे निएवा की सिफारिश की थी और उनके पास अच्छा अनुभव है। मैं अच्छे परिणाम के लिए आश्वस्त हूं।
42 वर्षीय निएवा एआइबीए के तीन सितारा कोच हैं और वह पिछले साल तक पुरुष स्वीडिश टीम के साथ जुड़े हुए थे। उन्होंने रियो ओलंपिक के बाद पद छोड़ा था। अपने प्रतिस्पर्धी दिनों में अर्जेंटीना का भी प्रतिनिधित्व करने वाले स्वीडन निवासी निएवा का अनुबंध इस साल होने वाली विश्व चैंपियनशिप तक के लिए है, जिसके बाद फेडरेशन उनके अनुबंध को बढ़ाने पर फैसला करेगा। विश्व चैंपियनशिप का आयोजन 25 अगस्त से तीन सितंबर के दौरान जर्मनी के हैम्बर्ग में होगा। वह सोमवार को भारत पहुंचेंगे और तत्काल पटियाला में दायित्व संभालेंगे, जहां दो में से एक राष्ट्रीय शिविर का आयोजन होना है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Santiago Nieva will be the new coach of boxing(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इंडियन वेल्स टेनिस: फेडरर व वावरिंका में होगा खिताबी मुकाबलाला लीगा लीग: कालरेस कासेमीरो के दम पर जीता रीयल मैडिड, बिलबाओ को हराया
यह भी देखें