Move to Jagran APP

सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने बनाया जीत का विश्व रिकॉर्ड

भारत की सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने गुरुवार को लगातार 29वां महिला डबल्स मैच जीतकर 22 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया और डब्ल्यूटीए सिडनी इंटरनेशनल टेनिस के फाइनल में भी जगह बना ली।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2016 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2016 07:14 PM (IST)
सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने बनाया जीत का विश्व रिकॉर्ड

सिडनी। भारत की सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने गुरुवार को लगातार 29वां महिला डबल्स मैच जीतकर 22 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया और डब्ल्यूटीए सिडनी इंटरनेशनल टेनिस के फाइनल में भी जगह बना ली।

loksabha election banner

दुनिया की नंबर एक जोड़ी ने रोमानिया की रोलूका ओलारु और कजाखिस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा को 4-6, 6-3, 10-8 से मात दी। उन्होंने पुएर्टो रिको की गिगी फनरंडिस और बेलारूस की नताशा ज्वेरेवा का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 1994 में लगातार 28 मैच जीते थे। सानिया और हिंगिस ने 2015 में नौ खिताब जीते, जिनमें विंबलडन, अमेरिकी ओपन और साल का आखिरी डब्ल्यूटीए फाइनल शामिल था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस साल का शानदार आगाज करते हुए उन्होंने लगातार दूसरे फाइनल में जगह बना ली। पिछले सप्ताह उन्होंने ब्रिस्बेन इंटरनेशनल जीता था। फाइनल जीतने पर उनके एक साथ 11 डब्ल्यूटीए खिताब हो जाएंगे। सेमीफाइनल काफी रोमांचक रहा और डेढ़ घंटे तक चला। एक सेट से पिछड़ने के बाद सानिया और हिंगिस ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा सेट जीता। टाइब्रेकर लंबा चला जिसमें विरोधी के डबलफाल्ट का सानिया और हिंगिस ने फायदा उठाया। गुरुवार को सानिया-हिंगिस की जोड़ी को उनके सर्मथकों ने 'सानटिना' नाम से पुकारा।

मैच के बाद हिंगिस ने कहा, 'इस तरह के कड़े मुकाबले होना अच्छी बात है। हम हमेशा इस तरह का टेनिस नहीं खेलते, लेकिन बावजूद इसके हमने मैच में अच्छा खेल दिखाया और जीत हासिल की। अब हम दुनिया की सबसे सफल जोड़ी हैं।' सानिया ने जीत पर कहा, 'हम काफी समय से हारे नहीं हैं। हमने हमेशा एक दूसरे की मदद की है।'

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.