Move to Jagran APP

सानिया-स्ट्राइकोवा की जोड़ी ने जीता टोरे पैन पैसिफिक ओपन

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार बारबरा स्ट्राइकोवा ने टोरे पैन पैसीफिक ओपन खिताब जीत लिया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2016 05:10 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2016 05:53 PM (IST)
सानिया-स्ट्राइकोवा की जोड़ी ने जीता टोरे पैन पैसिफिक ओपन

टोक्यो। भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार बारबरा स्ट्राइकोवा ने टोरे पैन पैसीफिक ओपन खिताब जीत लिया है। फाइनल में इस जोड़ी ने चीन की चेन लियांग और झाओशुआन यांग को 6-1, 6-1 से शिकस्त दी। प्रतियोगिता में सानिया और बारबरा की जोड़ी को दूसरी वरीयता प्राप्त थी।

loksabha election banner

29 वर्षीय सानिया का चार वर्षों में यह तीसरा पैन पैसेफिक ओपन खिताब है। उन्होंने इससे पहले कारा ब्लैक को जोड़ीदार बनाकर वर्ष 2013 और 2014 में खिताब जीता था। पिछले वर्ष सानिया ने टोक्यो में आयोजित इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था। सानिया और स्ट्राइकोवा की दूसरी वरीय जोड़ी ने इससे पहले सेमीफाइनल में कनाडा की गैब्रिएला दाब्रोवस्की और स्पेन की मारिया जोस मार्टिना सांचेज की गैरवरीय जोड़ी को 4-6, 6-3, 10-5 से और क्वार्टर फाइनल में जापान की मियु काटो ओर चीन की यिफान शु की जोड़ी को 6-2, 6-2 से हराया था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सानिया और स्ट्राइकोवा तीसरी बार किसी टूर्नामेंट में एक साथ खेल रही थीं। पिछले महीने इस जोड़ी ने सानिया की पूर्व जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस और कोको वांदेवेघे को हराकर सिनसिनाटी ओपन का खिताब जीता था। अमेरिकी ओपन में यह जोड़ी हालांकि क्वार्टर फाइनल में हार गई थी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.