Move to Jagran APP

रोम मास्टर्सः सानिया-हिंगिस सेमीफाइनल में, युकी-साकेत आमने-सामने

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिगिंस के साथ मिलकर रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के डबल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं बोपन्ना और लिएंडर पेस को पुरुष डबल्स में अपने -अपने जोड़ीदारों के साथ दूसरे दौर में ही शिकस्त का सामना करना पड़ा।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 15 May 2015 01:51 AM (IST)Updated: Fri, 15 May 2015 01:55 AM (IST)
रोम मास्टर्सः सानिया-हिंगिस सेमीफाइनल में, युकी-साकेत आमने-सामने

रोम। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी स्विस जोड़ीदार मार्टिना हिगिंस के साथ मिलकर रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के डबल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं बोपन्ना और लिएंडर पेस को पुरुष डबल्स में अपने -अपने जोड़ीदारों के साथ दूसरे दौर में ही शिकस्त का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

दुनिया की नंबर एक और दो डबल्स खिलाड़ी सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की जुलिया ग्रोगेस और स्पेन की सिल्विया सोलेर एस्पीनोसा की जोड़ी को 6-4, 6-3 से पराजित किया। इंडो-स्विस जोड़ी ने यह मैच एक घंटे 12 मिनट में अपने नाम किया।

लिएंडर पेस और उनके कनाडा के जोड़ीदार डेनियल नेस्टर को उरुग्वे और स्पेन के पाब्लो क्यूवास से 2-6, 4-6 से हार मिली। बीते सप्ताह मैड्रिड ओपन का खिताब जीतने वाले बोपन्ना और मर्जिया को नीदरलैंड्स के जीन जूलियन रोजर और रोमानिया के होरिया टेकाऊ के हाथों 2-6, 7-5, 8-10 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। यह मैच एक घंटे 25 मिनट चला। तीसरी वरीय डच-रोमानियाई जोड़ीदारों के साथ बोपन्ना-मर्जिया की यह पहली भिड़ंत थी।

- नडाल व फेडरर भी आगे बढ़े:

पुरुषों के सिंगल्स में स्पेन के राफेल नडाल ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी नडाल ने अमेरिका के जॉन इस्नेर को 6-4, 6-4 से पराजित किया। रोम मास्टर्स के सात बार के चैंपियन नडाल का अगले दौर में सामना स्पेन के स्टानिस्लास वावरिंका से होगा, जिन्होंने डोमिनिक थियेम को 7-6, 6-4 से हराया। दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी रोजर फेडरर ने एंडरसन को 6-3, 7-5 से हराया। डेविड फेरर ने जी लोपेज को 6-1, 6-3 से मात दी। महिला वर्ग में मारिया शारापोवा और सिमोना हालेप भी आगे बढ़ाने में कामयाब रहीं।

- युकी से टकराएंगे साकेतः

समरकंद (उजबेकिस्तान)। भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी ने गुरुवार को तीसरी वरीयता प्राप्त एड्रियन मेनेंडेज मसेइरास को सीधे सेटों में पराजित कर एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में जगह बनाने के लिए उनका सामना हमवतन साकेत माइनेनी से होगा।

सातवीं वरीयता प्राप्त युकी ने अपने स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी को 6-4, 6-4 से पराजित किया। उन्होंने एक घंटे 40 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल फाइनल में चारों ब्रेक प्वाइंट बचाए। वहीं साकेत ने आठवीं वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के ब्राइडेन क्लेन को 6-4, 1-6, 6-1 से हराया।

इससे पहले युकी मैच जल्दी खत्म कर सकते थे, लेकिन दूसरे सेट में दस में से एक ही ब्रेक प्वाइंट भुना सके। एक समय 4-2 की बढ़त बनाने के बाद उनके पास इसे 5-2 करने के तीन मौके थे, लेकिन उनके प्रतिद्वंद्वी ने सारे ब्रेक प्वाइंट बचाए। युकी ने तीसरे मैच प्वाइंट पर दसवें गेम में सर्विस बचाकर जीत दर्ज की।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आइपीएल से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.