Move to Jagran APP

इंडिया ओपन बैडमिंटन : अपना सर्वश्रेष्ठ देने को तैयार साइना और सिंधू

साइना और पीवी सिंधू की नजर सातवीं इंडिया सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने पर है

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 08:50 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 08:54 PM (IST)
इंडिया ओपन बैडमिंटन : अपना सर्वश्रेष्ठ देने को तैयार साइना और सिंधू
इंडिया ओपन बैडमिंटन : अपना सर्वश्रेष्ठ देने को तैयार साइना और सिंधू
नई दिल्ली, प्रेट्र। ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल और पीवी सिंधू की नजर मंगलवार से शुरू हो रहे सातवीं इंडिया सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने पर है। इस टूर्नामेंट के क्वालीफायर्स मैच मंगलवार से शुरू हो जाएंगे। 
रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू से सिरी फोर्ट परिसर में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। पहली बार इंडिया ओपन में उतर रही सिंधू ने कहा, 'मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगी। मेरा ध्यान अपने खेल पर होगा न कि दूसरों के खेल पर इससे सिर्फ मुझ पर दबाव बढ़ेगा। यह मुश्किल टूर्नामेंट होने वाला है, इसलिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगी। साइना और सिंधू ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई थीं, जिसके बाद उन दोनों पर इंडिया ओपन में बेहतर नतीजे देने का दारोमदार रहेगा। 
सिंगापुर की जियाओयू लिआंग के हटने के बाद सिंधू का सामना बुधवार को क्वालीफायर से होगा, जबकि साइना की भिड़ंत पहले राउंड में चीनी ताइपे की चिया सीन ली से होगा। इसके अलावा महिला सिंगल्स में रितुपर्णा दास का सामना चीनी ताइपे की चियांग मेई हुई से और तन्वी लाड का मुकाबला जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा। साइकृष्णा प्रिया अपना शुरुआती मैच कोरियाई शटलर सुंग जी ह्यन के खिलाफ खेलेंगी। 
पुरुष सिंगल्स में, भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत अपने 2015 के इस दमदार प्रदर्शन को फिर से दोहराना चाहेंगे। बी साई प्रणीत को पहले मैच में क्वालीफायर से खेलना होगा। समीर वर्मा, एचएस प्रणय और अजय जयराम भी अपनी चुनौती पेश करेंगे। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी, जबकि प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी पुरुष डबल्स में उतरेगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.