Move to Jagran APP

जब ग्लास्गो में गूंज उठा 'सचिन..सचिन..'

स्कॉटलैंड के शहर ग्लास्गो में कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 की शुरुआत शानदार रही। रंगारंग ओपनिंग सेरेमनी के जरिए खेलों के इस महाआयोजन को हरी झंडी दिखाई गई। ग्लास्गो स्थित सेल्टिक फुटबॉल क्लब के इस स्टेडियम में यूं तो कई चीजें दिल लुभाने वाली रहीं लेकिन करोड़ों क्रिकेट व भारतीय फैंस के लिए एक लम्हा सबसे खास रहा। भारतीय समय

By Edited By: Published: Thu, 24 Jul 2014 10:33 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jul 2014 03:34 PM (IST)
जब ग्लास्गो में गूंज उठा 'सचिन..सचिन..'

ग्लास्गो। स्कॉटलैंड के शहर ग्लास्गो में कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 की शुरुआत शानदार रही। रंगारंग ओपनिंग सेरेमनी के जरिए खेलों के इस महाआयोजन को हरी झंडी दिखाई गई। ग्लास्गो स्थित सेल्टिक फुटबॉल क्लब के इस स्टेडियम में यूं तो कई चीजें दिल लुभाने वाली रहीं लेकिन करोड़ों क्रिकेट व भारतीय फैंस के लिए एक लम्हा सबसे खास रहा।

loksabha election banner

भारतीय समयअनुसार देर रात हुई इस ओपनिंग सेरेमनी के दौरान सबसे पहले जिस खिलाड़ियों के दल का स्वागत किया गया वो भारत ही था। भारतीय फैंस ने जोरशोर से अपने एथलीटों का मैदान में स्वागत किया लेकिन ठीक इसके बाद जब मैदान पर लगी विशाल स्क्रीन पर सचिन तेंदुलकर नजर आए तो फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। भारतीय एथलीटों सहित मैदान में मौजूद हजारों भारतीय फैंस ने अपने इस पूर्व महानतम क्रिकेटर को तालियों से जमकर सम्मान दिया। कुछ स्टैंड्स पर सचिन..सचिन.. के वो नारे भी सुनाई दिए जो कभी क्रिकेट के मैदान पर सचिन की मौजूदगी पर सुनाई देते थे।

दरअसल, सचिन तेंदुलकर यूनीसेफ द्वारा विश्व भर में बच्चों के हित में जारी किए गए अभियान का हिस्सा हैं और इस खास शाम में मास्टर ब्लास्टर ने ही यूनीसेफ के इस खास अभियान की शुरुआत अपने संदेश के जरिए की और फिर एशियाई दलों के आगमन का ऐलान किया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.