PreviousNext

बोपन्ना-पाब्लो क्वार्टर फाइनल में

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 09:29 PM (IST) | Updated Date:Sat, 22 Apr 2017 12:11 AM (IST)
बोपन्ना-पाब्लो क्वार्टर फाइनल मेंबोपन्ना-पाब्लो क्वार्टर फाइनल में
सर्बिया के नोवाक जोकोविक और स्पेन के राफेल नडाल भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

मोनाको, प्रेट्र। रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार पाब्लो क्यूवास ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए एटीपी मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

गैर वरीय इंडो-उरुग्वे जोड़ी ने प्रीक्वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के रावेन कलासेन और अमेरिका के राजीव राम की पांचवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ पहला सेट हारने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए 6-7, 6-4, 10-6 से जीत दर्ज की।

सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अब बोपन्ना-पाब्लो का सामना फिनलैंड के हेनरी कोंटिनेन और ऑस्ट्रेलिया के जॉन पीर्स की शीर्ष वरीय जोड़ी से होगा, जिन्होंने सर्बिया के नोवाक जोकोविक और विक्टर ट्रोइकी की जोड़ी को 6-3, 6-4 से बाहर का रास्ता दिखाया। यह बोपन्ना और पाब्लो का एक-साथ पांचवां टूर्नामेंट है और दोनों का इसमें शानदार प्रदर्शन भी है। इससे पहले खेले गए चार टूर्नामेंटों में यह जोड़ी पहली बाधा भी पार नहीं कर सकी थी। बोपन्ना ने साल की शुरू में हमवतन जीवन नेदुचेझियन के साथ मिलकर चेन्नई ओपन जीता था और उसके बाद पोलैंड के जोड़ीदार मार्सिन मेटकोवस्की के साथ दुबई चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे थे।

रामोस ने मरे के बाद किया सिलिच का शिकार

सिंगल्स वर्ग में स्पेनिश खिलाड़ी अल्बर्ट रामोस ने अपना स्वप्निल सफर जारी रखते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। प्रीक्वार्टर फाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे को 6-2, 2-6, 5-7 से बाहर करने वाले दुनिया के 24वें नंबर के खिलाड़ी रामोस ने क्वार्टर फाइनल में पांचवें नंबर के क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 6-2, 6-7, 6-2 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। रामोस ने पहली एटीपी व‌र्ल्ड टूर मास्टर्स 1000 के अंतिम चार का टिकट कटाया।

नडाल व जोकोविक अंतिम आठ में 

सर्बिया के नोवाक जोकोविक और स्पेन के राफेल नडाल भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। वहीं, स्टेन वावरिंका उलटफेर का शिकार हो गए। दो बार के चैंपियन जोकोविक ने स्पेन के पाब्लो करिनो बुस्टा को 6-2, 4-6, 6-4 से, जबकि नौ बार के विजेता नडाल ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को आसानी से 6-1, 6-1 से मात दी। स्विट्जरलैंड के वावरिंका को उरुग्वे के पाब्लो क्यूवास के हाथों 4-6, 4-6 से हार झेलनी पड़ी।

यह भी पढ़ें: मरे और वावरिंका प्रीक्वार्टर फाइनल में

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Rohan Bopanna and Pablo Cuevas enter quarters(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

2018 एशियन गेम्स में 39 खेलों को मिली जगह, क्रिकेट को किया बाहरमन में ठाना था, कुछ करके दिखाना है: ज्वाला
यह भी देखें