PreviousNext

रोजर फेडरर ने 5वीं बार जीता इंडियन वेल्स का खिताब, फाइनल में वावरिंका को दी मात

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 12:11 PM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 12:38 PM (IST)
रोजर फेडरर ने 5वीं बार जीता इंडियन वेल्स का खिताब, फाइनल में वावरिंका को दी मातरोजर फेडरर ने 5वीं बार जीता इंडियन वेल्स का खिताब, फाइनल में वावरिंका को दी मात
रोजर फेडरर ने एटीपी इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता लिया है। फेडरर ने फाइनल मुकाबले में स्टेन वावरिंका को 6-4, 7-5 से हराया।

इंडियन वेल्स, जेएनएन। रोजर फेडरर ने स्टेन वावरिंका को 6-4, 7-5 से हराकर रिकार्ड की बराबरी करते हुए पांचवीं बार एटीपी इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। पिछले साल घुटने के आपरेशन के कारण बाहर हुए फेडरर ने वापसी करते हुए जनवरी में आस्ट्रेलिया ओपन के रूप में अपना 18वां ग्रैंडसलैम खिताब जीता था।

आल स्विस फाइनल में जीत के साथ फेडरर ने यहां नोवाक जोकोविच के पांच खिताब की बराबरी की। इससे पहले फेडरर ने यहां 2004, 2005, 2006 और 2012 में खिताब जीता था।

ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने बीएनपी परिबास इंडियन वेल्स ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया था। क्वार्टर फाइनल में किर्गियोस का सामना स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर से होना था, इसके बाद रोजर फेडरर सेमीफाइनल में पहुंच गए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ऑस्ट्रेलिया के 21 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी किर्गियोस को विषाक्त भोजन के कारण स्वास्थ्य समस्या हुई, जिसके कारण उन्होंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया। हालांकि, यह फैसला किर्गियोस के लिए आसान नहीं था।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

किर्गियोस ने कहा, ‘फिलहाल हमें लग रहा है कि यह (स्वास्थ्य) समस्या भोजन विषाक्तता के कारण हुई। मैं प्रार्थना कर रहा हूं कि कुछ और न हो’।
 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Roger Federer win the Indian Wells title beat Stan Wawrinka(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नागार्जुन लगातार दूसरी बार बने टाटा टी-वन प्राइमा रेस के चैंपियनमुक्केबाज विजेंद्र का मुकाबला स्थगित, अब तक नहीं मिला कोई विरोधी मुक्केबाज
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »