PreviousNext

इंडियन वेल्स: बिना खेले ही रोजर फेडरर सेमीफाइनल में पहुंचे

Publish Date:Sat, 18 Mar 2017 06:05 PM (IST) | Updated Date:Sat, 18 Mar 2017 06:12 PM (IST)
इंडियन वेल्स: बिना खेले ही रोजर फेडरर सेमीफाइनल में पहुंचेइंडियन वेल्स: बिना खेले ही रोजर फेडरर सेमीफाइनल में पहुंचे
रोजर फेडरर बिना मैच खेले ही इंडियन वेल्स मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए

इंडियन वेल्स, कैलिफोर्निया। स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर बिना कोर्ट पर उतरे ही दसवीं बार इंडियन वेल्स मास्टर्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए। चार बार के चैंपियन फेडरर अब फाइनल में जगह बनाने के लिए अमेरिका के जैक सोक से मुकाबला करेंगे। 
 पुरुष एकल वर्ग में 18 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर को क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से खेलना था, लेकिन फूड पॉइजनिंग के चलते वह कोर्ट पर नहीं उतरे। इसके चलते फेडरर को वॉकओवर दे दिया गया। 21 वर्षीय किर्गियोस दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को उलटफेर का शिकार बनाकर अंतिम आठ में पहुंचे थे। वहीं 17वीं वरीयता प्राप्त सोक ने क्वार्टर फाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त जापान के केई निशिकोरी को 6-3, 2-6, 6-2 से बाहर किया। 24 वर्षीय सोक की यह शीर्ष पांच खिलाड़ियों पर पहली जीत है। यही नहीं वह पहली बार मास्टर्स टेनिस के अंतिम चार में पहुंचे। 
अंतिम मुकाबला कुज्नेत्सोवा व वेस्निना में   
महिला एकल वर्ग में दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा और 14वीं वरीयता प्राप्त एलिना वेस्निना के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। रूसी खिलाड़ी कुज्नेत्सोवा ने सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को संघर्षपूर्ण मैच में 7-6, 7-6 से पराजित किया। वहीं रूस की ही वेस्निना ने फ्रांसीसी खिला़$डी क्रिस्टिना मलादेनोविच को 6-3, 6-4 से मात दी। तीन बार की डबल ग्रैंड स्लैम विजेता 28 वर्षीया वेस्निना पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची। 
----------------------------------  

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Roger Federer reached into the semifinal of Indian wells(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बैडमिंटन: स्विस ओपन में भारतीय चुनौती हुई समाप्त, प्रणॉय को मिली हाररेसिंग चैंपियन अश्विन की कार दुर्घटना में मौत
यह भी देखें