PreviousNext

सेमीफाइनल में फेडरर भिड़ेंगे हमवतन वावरिंका से

Publish Date:Thu, 10 Sep 2015 02:42 PM (IST) | Updated Date:Thu, 10 Sep 2015 02:58 PM (IST)
सेमीफाइनल में फेडरर भिड़ेंगे हमवतन वावरिंका से
पांच बार के चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर यूएस ओपन सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ उनके हमवतन स्टैन वावरिंका भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। अब सेमीफाइनल

न्यूयॉर्क। पांच बार के चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर यूएस ओपन सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ उनके हमवतन स्टैन वावरिंका भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। अब सेमीफाइनल में ये दोनों स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी आमने-सामने होंगे।

34 वर्षीय रोजर फेडरर ने 12वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के रिचर्ड गास्केट को 87 मिनट तक चले क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में 6-3, 6-3, 6-1 से मात दी। ये उनका 10वां यूएस ओपन सेमीफाइनल होगा और अपने करियर में वो 20वीं बार हमवतन खिलाड़ी स्टैन वावरिंका के खिलाफ खेलेंगे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

एक अन्य क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका ने द.अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-4, 6-4, 6-0 से मात दी। वावरिंकगा अब सेमीफाइनल में फेडरर से भिड़ने वाले हैं जो उनके लिए आसान मुकाबला नहीं होने वाला। करियर में दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए 19 मुकाबलों में 16 मैच फेडरर ने जीते हैं जबकि वावरिंका सिर्फ 3 मैच जीतने में सफल रहे हैं। सेमीफाइनल में दोनों के बीच विजेता रहने वाला खिलाड़ी फाइनल में विश्व नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और डिफेंडिंग चैंपियन मारिन सिलिच के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Roger Federer enters semifinal to face Wawrinka(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भारत को डबल तोहफा, यूएस ओपन के फाइनल में पेस और सानियायूएस ओपन सेमीफाइनल में पहुंची हालेप और पेनेटा
यह भी देखें