Move to Jagran APP

मयामी ओपन में नडाल को हराकर लंबी छुट्टी क्यों ले रहे हैं फेडरर

हार्ड कोर्ट की बात करें तो फेडरर 10-9 से नडाल से इस मामले में आगे हो गए हैं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 03 Apr 2017 03:10 PM (IST)Updated: Mon, 03 Apr 2017 03:19 PM (IST)
मयामी ओपन में नडाल को हराकर लंबी छुट्टी क्यों ले रहे हैं फेडरर
मयामी ओपन में नडाल को हराकर लंबी छुट्टी क्यों ले रहे हैं फेडरर

 मयामी, एएफपी। स्विस टेनिस स्टार रोजर पेडरर ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल को मयामी ओपन के फाइनल में मात देकर एक और खिताब अपने नाम कर लिया। फेडरर ने नडाल को 6-3, 6-4 से सीधे सेटों में मात दी। 

loksabha election banner

छह महीने तक चोट के चलते खेल से दूर रहने के बाद 35 साल के फेडरर ने यह खिताब जीता है। यह साल फेडरर के लिए काफी अच्छा रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन का ग्रैंड स्लैम जीतने के अलावा इंडियन वेल्स का खिताब भी जीता है। फेडरर ने इन सभी मुकाबलों में नडाल को मात दी है, जो खुद चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। 

नडाल और फेडरर के बीच आखिरी चार भिड़तों में से चारों बार जीत फेडरर के हाथ ही लगी है। जीत के बाद फेडरर ने कहा, 'पिछले हफ्ते काफी अच्छे रहे हैं।' उन्होंने इस जीत के बाद दो महीनों की लंबी छुट्टी लेने की घोषणा की है। 

इस साल का फ्रेंच ओपन मई में होना है और फेडरर इसमें उतरने से पहले पूरी तरह तरोताजा होना चाहते हैं। फेडरर ने कहा है कि वह क्ले कोर्ट में फ्रेंच ओपन के अलावा कहीं और नहीं खेलेंगे। 

वहीं, नडाल की बात करें तो उन्होंने पांचवीं बार मयामी ओपन के फाइनल में जगह बनाई, लेकिन वह अब तक एक बार भी इसे अपने नाम नहीं कर सके हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दोनों खिलाड़ियों के पूरे करियर में आपस में भिड़ने की बात करें तो इस मामले में ज्यादा जीत नडाल को हासिल हुई है। वह 23-14 के आंकड़े से फेडरर से इस मामले में आगे हैं। वहीं, हार्ड कोर्ट की बात करें तो फेडरर 10-9 से इस मामले में आगे हो गए हैं। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.