PreviousNext

स्पेनिश फुटबॉल लीग: रोनाल्डो के डबल से रीयल मैडिड खिताब के करीब

Publish Date:Fri, 19 May 2017 12:35 PM (IST) | Updated Date:Fri, 19 May 2017 12:36 PM (IST)
स्पेनिश फुटबॉल लीग: रोनाल्डो के डबल से रीयल मैडिड खिताब के करीबस्पेनिश फुटबॉल लीग: रोनाल्डो के डबल से रीयल मैडिड खिताब के करीब
रोनाल्डो के दो गोल की मदद से बुधवार को सेल्टा विगो पर 4-1 की जीत दर्ज करने के साथ ही रीयल मैडिड स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लीगा’ खिताब जीतने के करीब पहुंच गई है।

मैडिड, एएफपी। स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की मदद से बुधवार को सेल्टा विगो पर 4-1 की जीत दर्ज करने के साथ ही रीयल मैडिड स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लीगा’ खिताब जीतने के करीब पहुंच गई है। रीयल ने ला लीगा के पिछले पांच मैचों में लगातार जीत हासिल की है।

इस जीत से रीयल मैडिड ने अपना शीर्ष स्थान और मजबूत कर लिया है। रीयल मैडिड के अब 90 अंक हो गए हैं। अब उसे रविवार को मलागा के खिलाफ अंतिम लीग मैच सिर्फ ड्रॉ कराने की जरूरत है। इसके साथ ही वो बार्सिलोना (87 अंक) से आगे लीग की समाप्ति करने के साथ ही ला लीगा खिताब पर भी कब्जा कर लेगा। जोस मोरिन्हो के नेतृत्व में 2012 में चैंपियन बनी रीयल का उसके बाद यह पहला खिताब होगा।

वहीं, खिताब जीतने के लिए बार्सिलोना को अपने अंतिम लीग मैच में एबार पर जीत दर्ज करनी होगी, साथ ही दुआ करनी होगी उसकी चिरप्रतिद्वंद्वी रीयल हार जाए। अगर दोनों टीमों के अंक बराबर रहते हैं तो बार्सिलोना लगातार तीसरी बार चैंपियन बन जाएगी, क्योंकि वो हेड टू हेड रिकॉर्ड में बेहतर है।

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया में हुआ बदलाव, धौनी को मिलेगा ‘आराम’

रोनाल्डो एक बार फिर बड़ा अंतर साबित हुए। उन्होंने सेल्टा के खिलाफ मैच में डी के बाहर से बेहतरीन शॉट लगाकर गेंद को गोल के कॉर्नर में पहुंचा कर 10वें मिनट में ही रीयल को 1-0 की बढ़त दिला दी। इस गोल के साथ ही पुर्तगाली फुटबॉलर ने पूर्व इंग्लिश स्ट्राइकर जिम्मी ग्रेव्स को यूरोप की शीर्ष पांच लीगों में सर्वकालिक सर्वाधिक 367 गोल दागने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मैच के 48वें मिनट में रोनाल्डो ने फिर अपना दूसरा गोल किया। उन्होंने इस्को के पास पर करीब से गोल किया। 69वें मिनट में सेल्टा के जॉन गुईडेटी ने स्कोर 1-2 कर दिया। करीम बेंजेमा ने हालांकि घरेलू टीम की वापसी के प्रयास को विफल करते हुए 70वें मिनट में और फिर टोनी क्रूस ने 88वें मिनट में रीयल की ओर से गोल दागे और मैच 4-1 के स्कोर के साथ उसकेहक में समाप्त हुआ। सेल्टा की ला लीगा के पिछले नौ मैचों में यह आठवीं हार है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Real Madrid beat Celta Vigo with the help of Cristiano Ronaldo double in La Liga league(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

चोटिल श्रीजेश की जगह मनप्रीत संभालेंगे भारतीय हॉकी टीम की कमानरोम मास्टर्स: उलटफेर की शिकार होकर कर्बर हुई बाहर, क्वार्टर फाइनल में पहुंची वीनस
यह भी देखें