PreviousNext

नडाल करियर की सबसे खराब रैंकिंग पर पहुंचे

Publish Date:Mon, 08 Jun 2015 07:32 PM (IST) | Updated Date:Mon, 08 Jun 2015 07:37 PM (IST)
नडाल करियर की सबसे खराब रैंकिंग पर पहुंचे
रोला गैरां पर लाल बजरी के बादशाह रहे राफेल नडाल अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। फ्रेंच ओपन के रिकॉर्ड नौ बार के चैंपियन नडाल क्वार्टर फाइनल में मिली हार के बाद अब करि

मैड्रिड। रोला गैरां पर लाल बजरी के बादशाह रहे राफेल नडाल अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। फ्रेंच ओपन के रिकॉर्ड नौ बार के चैंपियन नडाल क्वार्टर फाइनल में मिली हार के बाद अब करियर की सबसे खराब दसवीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। पिछले एक दशक में स्पेन के इस खिलाड़ी की यह सबसे खराब रैंकिंग हैं।

वहीं, क्ले कोर्ट के नए किंग बने स्टानिस्लास वावरिंका को विश्व रैंकिंग में पांच स्थान का फायदा हुआ है। सोमवार को जारी हुई ताजा रैंकिंग में स्विट्जरलैंड का यह खिलाड़ी नौवें से चौथे स्थान पर आ गया है। वावरिंका ने फाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक को हराकर उनका करियर ग्रैंड स्लैम पूरा करने का सपना तोड़ा था। इससे पहले वह नौवें स्थान पर थे। जोकोविक शीर्ष पर कायम हैं, जबकि स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर हैं। ब्रिटेन के एंडी मरे तीसरे और जापान के केई निशीकोरी पांचवें स्थान पर हैं।

शारापोवा ने भी गंवाया नंबर दो का स्थान :

महिलाओं में रूसी सुंदरी मारिया शारापोवा को भी दो स्थान का नुकसान हुआ है। चौथे दौर में हार के बाद वह चौथे पायदान पर आ गई हैं। चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। तीसरे स्थान पर रोमानिया की सिमोना हालेप हैं। क्वितोवा की हमवतन और फ्रेंच ओपन की उपविजेता लूसी साफारोवा ने छह पायदान की छलांग लगाई है। वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर आ गई हैं। अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने फ्रेंच ओपन जीतते हुए शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Rafael Nadal reached career worst ranking(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एशियन एथलेटिक्सः अंतिम दिन भारत को पांच पदक, टिंटु लुका को स्वर्णसब हासिल कर लिया, अब इस सूखे को खत्म करने उतरेंगे मैसी
यह भी देखें