PreviousNext

फ्रैंच ओपन: नडाल और जोकोविक ने जीत से किया आगाज़, पहली बाधा की पार

Publish Date:Tue, 30 May 2017 12:48 PM (IST) | Updated Date:Tue, 30 May 2017 12:48 PM (IST)
फ्रैंच ओपन: नडाल और जोकोविक ने जीत से किया आगाज़, पहली बाधा की पारफ्रैंच ओपन: नडाल और जोकोविक ने जीत से किया आगाज़, पहली बाधा की पार
राफेल नडाल के शआत-साथ गत चैंपियन नोवाक जोकोविक और मिलोस राओनिक और डेविड गॉफिन भी फ्रेंच ओपन में पहली बाधा पार करने में सफल रहे।

पेरिस, रायटर। लाल बजरी पर रिकॉर्ड दसवां खिताब जीतने पर निगाह लगाए बैठे स्पेनिश स्टार राफेल नडाल ने अपने अभियान का जीत के साथ आगाज किया। उनके अलावा गत चैंपियन नोवाक जोकोविक और मिलोस राओनिक और डेविड गॉफिन भी फ्रेंच ओपन में पहली बाधा पार करने में सफल रहे।

रोलां गैरां के नौ बार के चैंपियन नडाल ने फ्रांस के बेनोट पियरे को आसानी से 6-1, 6-4, 6-1 से शिकस्त देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। इस सत्र में क्ले कोर्ट पर सिर्फ एक मैच गंवाने वाले चौथी वरीय नडाल ने दुनिया के 45 नंबर के खिलाड़ी को शुरू से लेकर अंतिम सेट तक कोई मौका नहीं दिया और दो घंटे में मैच अपने नाम किया। दूसरे दौर में नडाल का सामना नीदरलैंड्स के रॉबिन हास से होगा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स को 6-2, 6-3, 6-1 से मात दी।

दुनिया के दूसरे नंबर के सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविक ने स्पेन के मार्सेल ग्रैनोलर्स को 6-3, 6-4, 6-2 से मात दी। नए कोच आंद्रे अगासी के साथ यह उनका पहला मैच था। जनवरी के बाद कोई खिताब नहीं जीतने वाले जोकोविक ने हाल ही में अपनी पूरी कोचिंग टीम को हटा दिया था। दूसरे दौर में 12 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जोकोविक की भिड़ंत पुर्तगाल के जोओ सोसा से होगी, जिन्होंने सर्बिया के जानको टिप्सारेविच को 4-6, 7-6, 6-2, 6-2 से पराजित किया।

अन्य मैचों में कनाडा के मिलोस ने बेल्जियम के स्टीव डार्सिस को 6-3, 6-4, 6-2 से, डेविड ने फ्रांस के पॉल हेनरी को 6-2, 6-2, 6-2 से, चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली ने अमेरिका के जैक सोक को 7-5, 7-5, 6-3 से, सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी ने रूस के इव्गेनी को 7-6, 6-4, 6-0 से और इटली के आंद्रे सिप्पी ने कोलंबिया के सैंटियागो गिराल्डो को 4-6, 6-1, 6-2, 6-2 से पराजित कर अगले दौर में जगह बनाई।

मुगुरूजा व वोज्नियाकी दूसरे दौर में : महिला वर्ग में गत चैंपियन गर्बाने मुगुरूजा और डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी भी दूसरे दौर में पहुंच गईं। स्पेन की मुगुरूजा ने 2010 की विजेता इटली की फ्रांस्सिका शियावोन को 6-2, 6-4 से शिकस्त देकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। मुगुरूजा और शियावोन का मैच तूफान के कारण दस मिनट के लिए रोकना पड़ा। 11वीं वरीय वोज्नियाकी ने ऑस्ट्रेलिया की किशोरी जैमी फोर्लिस को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-4, 3-6, 6-2 से मात दी। जैमी का यह रौलां गैरां पर पहला, जबकि ग्रैंडस्लैम में तीसरा मुकाबला था। जनवरी में हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन में वह दूसरे दौर में हार गई थीं।

महिला वर्ग के अन्य मुकाबलों में नीदरलैंड्स की किकी बर्टेस ने आज्ला टोमलजानोविक को 4-6, 6-1, 6-1 से, अमेरिका की सिसी बेलिस ने लेमाइन को 6-3, 3-6, 6-1 से, ट्यूनिशिया की ऑन्स ज्बयूर ने रोमानिया की एना बोगडान को 6-3, 6-4 से और कनाडा की फ्रांकोइस अबांदा ने फ्रांस की टिशा को 6-3, 6-4 से मात दी।

जानकोविक हुईं बाहर : अपने पहले ग्रैंडस्लैम खिताब का इंतजार कर रही पूर्व नंबर एक खिलाड़ी जेलेना जानकोविक पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गईं। सर्बियाई खिलाड़ी को नीदरलैंड्स की रिशेल होगेंकैंप के हाथों 2-6, 5-7 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Rafael Nadal and Novak Djokovic advanced to the second round of French Open 2017(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

साइना नेहवाल व प्रणीत की निगाहें खिताब परबार्सिलोना के नए कोच के नाम का हुआ ऐलान, अर्नेस्टो वल्वेर्दे थामेंगे डोर
यह भी देखें